ज्यादा माइलेज BS6 Honda Activa 125 आज होगा लॉन्च

जनता से रिश्ता वेबडेस्क :- फ्रेश लुक देने के लिए बीएस6 मॉडल में कुछ कॉस्मेटिक अपडेट किए गए हैं. ये अपडेट्स स्कूटर की हेडलाइट, ऐप्रन और साइड पैनल्स पर देखने को मिलेंगे. होंडा ने कहा है कि नए ऐक्टिवा 125 एफआई के बीएस6 वर्जन को 26 नए पेटेंट ऐप्लिकेशन्स के साथ डिवेलप किया गया है.होन्डा अपने पॉप्युलर स्कूटर Activa 125 का बीएस-6 मॉडल आज लॉन्च करेगा. यह कंपनी का पहला बीएस6 टू-वीलर होगा. होंडा ने कुछ महीने पहले BS6 Activa 125 स्कूटर को पेश किया था. बीएस6 ऐक्टिवा का लुक बीएस4 वाले मॉडल जैसा ही है.

फ्रेश लुक देने के लिए बीएस6 मॉडल में कुछ कॉस्मेटिक अपडेट किए गए हैं. ये अपडेट्स स्कूटर की हेडलाइट, ऐप्रन और साइड पैनल्स पर देखने को मिलेंगे. होंडा ने कहा है कि नए ऐक्टिवा 125 एफआई के बीएस6 वर्जन को 26 नए पेटेंट ऐप्लिकेशन्स के साथ डिवेलप किया गया है.

नए ऐक्टिवा 125 में भी 125cc वाला इंजन दिया गया है, लेकिन इसमें कंपनी का PGM-FI (प्रोग्राम फ्यूल इंजेक्शन) और इनहेन्स्ड स्मार्ट पावर टेक्नॉलजी दी गई है. कंपनी का दावा है कि मौजूदा मॉडल यानी बीएस4 वर्जन के मुकाबले बीएस6 ऐक्टिवा का माइलेज ज्यादा होगा.होंडा ने इस नए स्कूटर में कई नए फीचर्स भी शामिल किए हैं. इसमें नॉइज लेस स्टार्टर सिस्टम, आइडल स्टॉप-स्टार्ट, एक्सटर्नल फ्यूल फिलर कैप, पास-लाइट स्विच और फ्रंट ग्लव बॉक्स दिए गए हैं. मिलेगी. होंडा ने कहा है कि बीएस6 ऐक्टिवा की कीमत बीएस4 मॉडल की तुलना में करीब 10-15 पर्सेंट ज्यादा होगी. ऐसे में माना जा रहा है कि नई ऐक्टिवा की कीमत 70 हजार रुपये के आसपास हो सकती है.