जिसे मौत का भय नहीं, वो सीबीआई से क्या डरेगा?

जनता से रिश्ता वेबडेस्क
सीबीआई को नो-एंट्री पर सीएम बघेल बोले
रायपुर। छत्तीसगढ़ की भूपेश बघेल सरकार के छापा मारने व जांच करने के लिए सीबीआई को दी गई सामान्य सहमति वापस लेने के निर्णय पर विपक्ष हमलावर है. पूर्व सीएम डॉ. रमन सिंह ने भूपेश सरकार के इस निर्णय पर तंज किया और कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को सीबीआई से डर लगता है. भाजपा प्रदेश अध्यक्ष धरमलाल कौशिक ने भी निशाना साधा. धरमलाल ने क?हा कि राज्य सरकार को कोई भी निर्णय करने से पहले मन को बड़ा कर लेना चाहिए।
विपक्ष के सवालों पर सीएम भूपेश बघेल ने जवाब दिया. शुक्रवार को कांग्रेस प्रदेश कार्यालय राजीव भवन रायपुर में सीएम बघेल ने मीडिया से चर्चा की. सीबीआई मामले में सीएम भूपेश बघेल ने कहा- ‘किसी भी जांच एजेंसी से डरने की जरूरत नहीं है. डॉ. रमन सिंह ने बहुत डराने का काम किया है. मुझे मौत से भय नहीं है. पहले भी कहा था. जिस आदमी को मौत का भय नहीं उसे सीबीआई का क्या डर.Ó
सीएम बघेल ने कहा कि सीबीआई का सामना हम कर चुके हैं. डॉ. रमन सिंह की सरकार में ही साल 2012 में इसी आशय का नोटिफिकेशन दिया था. उसी को हमने आगे बढ़ाया है. यदि उनकी स्मृति क्षीण नहीं हुई है तो उन्हें याद होगा. नान घोटाला मामले में एसआईटी जांच और इसका नेतृत्व विवादित अफसर एसआरपी कल्लूरी को दिए जाने पर सीएम बघेल ने बयान दिया। नान मामले में पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह पर सीएम भूपेश बघेल ने निशाना साधा. सीएम बघेल ने कहा कि हमने तो उन्हीं के प्रिय अधिकारी को जांच में लगाया है. फिर तकलीफ क्यों हो रही है. स्काई वॉक निर्माण मामले में सीएम ने कहा कि जनता से राय लेकर इसपर निर्णय लिया जाएगा।
ई-टेंडरिंग घोटाला, सुपर सीएम का सुपर घोटाला
कैग रिपोर्ट में 4600 करोड़ के ई-टेंडरिंग घोटाले को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सीएम का सुपर घोटाला बताया है। उन्होंने संकेतों में पूर्ववर्ती सरकार के दौरान प्रभावशाली रहे एक अफसर की भूमिका पर भी तंज कसे। मुख्यमंत्री ने कहा कि कैग रिपोर्ट में चौंकाने वाला खुलासा हुआ है इससे पता चलता है कि भाजपा सरकार के दौरान किस तरह भ्रष्टाचार होता रहा। उन्होंने कहा कि एक ही कम्प्यूटर से इतने बड़े पैमाने पर टेंडर होना ही अपने आप में घोटाला दर्शाता है। यह भाजपा सरकार के एक सुपर सीएम का सुपर घोटाला है, ऐसे घोटालों की हम जांच करते हैं तो इसे बदलापुर कह देते हैं।