जामिया में पा सकते हैं ये शानदार जॉब अगर आपके पास है ये डिग्री तो

जनता से रिश्ता वेबडेस्क :- जामिया मिल्लिया इस्लामिया की नई कुलपति प्रो नजमा अख्तर ने खाली पड़े पदों पर नियुक्तियां निकाली हैं. जामिया के कई विभागों और केन्द्रों में प्रोफेसर, एसोसिएट प्रोफेसर, असिस्टेंट प्रोफेसर और रिसर्च साइंटिस्ट के खाली पड़े 64 पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए हैं.

विश्वविद्यालय ने हाल ही में जामिया के लाइब्रेरियन, फाइनेंस ऑफिसर, डिप्टी एवं असिस्टेंट लाइब्रेरियन के पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए थे और अब शिक्षकों के खाली पड़े स्थानों को भरने की प्रक्रिया शुरू हुई है. इस सिलसिले में जामिया की वेबसाइट https://www.jmi.ac.in  पर फार्म उपलब्ध हैं. इनमें इन पदों के लिए योग्यता और अन्य मानदंडों का उल्लेख किया गया है. आवेदन प्राप्त करने की अंतिम तिथि 17 जुलाई 2019 है.

यहां है सबसे ज्यादा पद

सबसे ज्यादा खाली पद फैकल्टी ऑफ एजुकेशन में हैं. यहां पांच प्रोफेसर, चार एसोसिएट प्रोफेसर और 19 एसिस्टेंट प्रोफेसर की मांग है. आप  https://www.jmi.ac.in  पर जाकर इस पद के लिए मांगी गई अर्हता के मुताबिक आवेदन करें.

फैकल्टी ऑफ नेचुरल साइंस के विभिन्न विभागों में तीन प्रोफेसर, पांच एसोसिएट प्रोफेसर और आठ एसिस्टेंट प्रोफेसर के पद खाली हैं. फैकल्टी ऑफ ह्यूमेनिटीज एंड लैंग्वेजेज में एक प्रोफेसर और दो एसोसिएट प्रोफेसर की जगह भरी जानी हैं. फैकल्टी ऑफ फाइन आर्ट्स के विभिन्न विभागों में प्रोफेसर, एसोसिएट प्रोफेसर और एसिस्टेंट प्रोफेसर के दो-दो पद भरे जाने हैं. फैकल्टी ऑफ डेंटिस्ट्री में असिस्टेंट प्रोफेसर के दो पद खाली हैं. फैकल्टी ऑफ सोशल साइंस में प्रोफेसर और एसिस्टेंट प्रोफेसर के भी एक-एक पद भरे जाने हैं।

जामिया के एजेके मास कम्युनिकेशन रिसर्च सेंटर में एक एसोसिएट प्रोफेसर (कम्युनिकेशन थ्योरी एंड रिसर्च), एक असिस्टेंट प्रोफेसर (थियेटर) और एक रिसर्च साइंटिस्ट (ए) के रिक्त पद भरे जाने हैं. एमएमएजे-अकेडमी ऑफ इंटरनेशनल स्टडीज में चाइना स्टडीज के लिए एक एसिस्टेंट प्रोफेसर की जरूरत है. यह पद पांच साल के लिए है जिसे संभवतः आगे भी जारी किया जा सकता है. अगर आपको इन पदों पर आवेदन करना है तो आप इस लिंक पर जाकर नोटिफिकेशन पढ़ सकते हैं.