जयपुरः लोकसभा चुनाव के उम्मीदवार को लेकर कांग्रेस की बैठक आज

जनता से रिश्ता वेबडेस्क :- जयपुर। लोकसभा चुनाव को लेकर प्रदेश कांग्रेस ने उम्मीदवारों के चयन की प्रक्रिया तेज कर दी है। विधानसभा की तर्ज पर ही उम्मीदवारों के नाम जिला स्तर से मंगाए जाने को लेकर रविवार को सभी जिला कांग्रेस कमेटियों की बैठकें होंगी। इन कमेटियों में लोकसभा सीट से उम्मीदवारों के नाम पर चर्चा होगी। उसके बाद यह नाम प्रदेश कांग्रेस कमेटी को भेजे जाएंगे। बाद में प्रदेश इलेक्शन कमेटी की बैठक में इन नामों पर चर्चा कर केन्द्रीय नेतृत्व को नामों का पैनल सौंपा जाएगा। उधर, जिला कांग्रेस कमेटी की बैठकों में लोकसभा चुनाव के लिए दावेदारी को लेकर वे सभी नेता तैयार हो रहे हैं, जिनको विधानसभा चुनाव में टिकट नहीं मिला।

कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट ने दो दिन पहले सभी जिला कांग्रेस कमेटियों को आज बैठक कर लोकसभा सीट के उम्मीदवारों के लिए पैनल तैयार कर भेजने के लिए कहा था। इन बैठकों में संगठन की और से लगाए गए जिला प्रभारियों के साथ ही वे मंत्री भी मौजूद रहेंगे, जिन्हें हाल ही जिला प्रभारी नियुक्त किया गया है।

कांग्रेस को कई सीटों पर उम्मीदवारों को लेकर संकट…

कांग्रेस ने हाल ही विधानसभा चुनावों में सभी बड़े नेताओं को उतार दिया था, जो केन्द्रीय राजनीति में सक्रिय रहे हैं या फिर जिन्होंने पिछला लोकसभा चुनाव लड़ा था। ऐसे में कांग्रेस पार्टी को लोकसभा सीट जयपुर शहर, जयपुर ग्रामीण, अजमेर, चुरू, बीकानेर, जोधपुर, टोंक, राजसमंद, उदयपुर सहित अन्य कुछ पर उम्मीदवारों के नाम अभी सामने नहीं हैं। ऐसे में कांग्रेस कुछ विधायकों को लोकसभा चुनाव में उतार सकती है। यह प्रयोग जयपुर शहर, उदयपुर, राजसमंद सहित अन्य अन्य कुछ स्थानों पर किया जा सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here