घासीदास संग्रहालय में बनेगा ‘संस्कृति हाट’

जनता से रिश्ता वेबडेस्क:-
हस्तशिल्प और कलाकृतियों की लगेगी प्रदर्शनी
रायपुर (जसेरि)। राजधानी रायपुर के महंत घासीदास संग्रहालय परिसर में ”संस्कृति हाट” बनेगा।
संस्कृति मंत्री ताम्रध्वज साहू ने शुक्रवार संग्रहालय परिसर का निरीक्षण कर ”संस्कृति हाट” के लिए कार्ययोजना तैयार करने निर्देश दिए। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि गढ़कलेवा से लगे स्थान पर छत्तीसगढ़ के हस्तशिल्प और कलाकृति की विभिन्न वस्तुओं की प्रदर्शनी-सह बिक्री के लिए पर्याप्त संख्या में नए स्टॉल बनाने को कहा। उन्होंने यह भी कहा छत्तीसगढ़ हाट पूरी तरह से छत्तीसगढी संस्कृति की झलक दिखनी चाहिए। संस्कृति मंत्री श्री साहू ने कहा कि राजधानी रायपुर के मध्य ”संस्कृति हाट” विकसित होने से ग्रामीण शिल्पियों की कला कृतियों को अच्छा बाजार मिलेगा। उन्होंने निरीक्षण के दौरान पूरे परिसर को सुसज्जित कर उसकी साफ-सफाई करने के निर्देश दिए। उन्होंने संग्रहालय में रखी गई पुरातात्विक मूर्तियों के रखरखाव आदि की जानकारी ली और आवश्यक निर्देश दिए। संस्कृति संचालनालय में पदस्थ अधिकारियों से कामकाज की जानकारी ली। उन्होंने संस्कृति विभाग के आयुक्त श्री अनिल कुमार साहू से विभागीय सेटअप के संबंध में भी चर्चा की।
अचानक निरीक्षण पर पहुंचे संस्कृति मंत्री श्री साहू ने परिसर के पर्यटन सूचना केन्द्र में बिना सूचना के अनुपस्थित कर्मचारियों पर कार्रवाई के निर्देश दिए। उन्होंने सूचना केन्द्र में फर्जी ऑनलाईन पंजीयन के संबंध में प्राप्त शिकायतों पर अधिकारियों को कार्रवाई करने के निर्देश दिए।

संस्कृति मंत्री ने परिसर के गार्डन में समुचित साफ-सफाई नहीं होने पर अप्रसन्नता व्यक्त की और शीघ्र समुचित सफाई कराने के निर्देश दिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here