गैस चूल्हा रिपेयरिंग की दुकान से दो दर्जन अवैध सिलेंडर जब्त

जनता से रिश्ता वेबडेस्क:
रायपुर (जसेरि)। शहरी इलाकों में सब्सिडी वाले सिलेंडरों की अवैध बिक्री पर सख्ती के बाद अब आउटर में इसकी कालाबाजारी शुरू हो गई है। बड़े सिलेंडरों से छोटे सिलेंडरों को भरकर उसे ऊंची कीमत में बेचा जा रहा है। खाद्य विभाग को लगातार शिकायत मिल रही थी कि बीरगांव निगम के कई वार्डों में इस तरह का काम जोरों पर हो रहा है।
पुख्ता शिकायत के बाद अफसरों की टीम ने शनिवार को बीरगांव के सुभाष चौक में स्थित दो दुकानों पर छापा मारकर वहां से 30 बड़े और 5 छोटे सिलेंडर जब्त किए।
अफसरों की टीम यह देखकर हैरान रह गई कि सुभाष चौक में गैस चूल्हा रिपेयरिंग की दुकान खोलकर सिलेंडरों की अवैध बिक्री की जा रही थी। गैस चूल्हों की रिपेयरिंग के साथ ही बांसुरी उपकरण से बड़े सिलेंडरों से गैस निकालकर छोटे सिलेंडरों में भरी जा रही थी। इससे कालाबाजारी करने वालों को बड़ा फायदा हो रहा था। दोनों दुकानें मुख्य बाजार में स्थित हैं।
इस वजह से वहां कभी भी बड़ा हादसा भी हो सकता था। छापामारी टीम में शामिल एएफओ आरसी गुलाटी, संजीव ठाकुर और खाद्य निरीक्षक भारती हर्ष की टीम ने कृष्णा रिपेयर्स से 14 और इस्लाम रिपेयरिंग से 16 भरे और 5 छोटे खाली सिलेंडर जब्त किए। इसके अलावा इन दुकानों से सिलेंडर तौलने के लिए इलेक्ट्रॉनिक कांटा मशीन भी जब्त की गई। अफसरों को देखकर दोनों दुकान के संचालक मौके से भाग गए। सभी सिलेंडर इंडेन कंपनी के थे, इन्हें जब्त कर वहीं पर इंडेन की एक गैस एजेंसी के सुपुर्द कर दिया गया है। एएफओ गुलाटी ने बताया कि इस मामले में पेट्रोलियम अधिनियम के तहत प्रकरण दर्ज कर लिया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here