केजरीवाल ने बिगड़ती कानून व्यवस्था में सुधार के लिए कहा- केंद्र सरकार का साथ देंगे

जनता से रिश्ता वेबडेस्क :- राजधानी दिल्ली की बिगड़ती कानून व्यवस्था से निपटने के लिए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने केंद्र सरकार के साथ मिलकर काम करने का ऐलान किया है. हाल ही में अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट के माध्यम से, देश की राजधानी में हो रहे क्राइम की घटनाओं को लेकर सवाल पूछते हुए चिंता जताई थी. साथ ही आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने भी संसद में दिल्ली पुलिस पर सवाल खड़े किए और गृहमंत्रालय के साथ बैठक की मांग उठाई है.

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मीडिया के सवालों का जवाब देते हुए कहा, “हम सबको मिलकर दिल्ली के अंदर कानून–व्यवस्था को सुधारना है. दिल्ली सरकार ने बहुत बड़े स्तर पर सीसीटीवी लगाने शुरू किए हैं. इससे बढ़ रहे अपराध को नियंत्रण करने में बहुत मदद मिलेगी. अगर कहीं कोई गड़बड़ करेगा तो उसकी फीड मिलेगी और इससे तुरंत कार्रवाई करने में मदद मिलेगी.”

इसके अलावा दिल्ली में बिगड़ती कानून व्यवस्था पर जवाबदेही के सवाल पर केजरीवाल ने केंद्र सरकार का साथ देने की बात कही. उन्होंने कहा, “सभी एजेंसियों, सरकारों और पब्लिक को मिलकर काम करना होगा. हम अपनी तरफ से केंद्र सरकार का पूरा सहयोग करेंगे. बिना किसी राजनीति के हम सबको मिलकर दिल्ली की कानून-व्यवस्था सुधारने के लिए काम करना है.”

उधर संसद में आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने दिल्ली में बढ़ती आपराधिक घटनाओं का जिक्र किया है. संसद में संजय सिंह ने कहा कि “पिछले एक महीने में 220 राउंड फायर हुए. 1 साल में  2043 बलात्कार की घटनाएं हुईं, वहीं हत्याओं की घटना में भी इजाफा हो रहा है. 833 पुलिस अधिकारियों की कार्यपद्धति को संदेह में रखा गया है, लेकिन उन पर कोई कार्रवाई नही की जा रही है. दिल्ली में एक ऑटो वाले सरबजीत को सड़क पर घसीटकर पुलिस ने पीटा.”

आगे संजय सिंह ने संसद में दिल्ली की कानून व्यवस्था पर गृहमंत्रालय की तरफ से एक बैठक बुलाने की मांग रखते हुए कहा, “दिल्ली में बढ़ते अपराध को देखते हुए गृहमंत्रालय एक बैठक बुलाए, दिल्ली पुलिस कमिश्नर के अलावा मुख्यमंत्री को भी इस बैठक में शामिल किया जाए ताकि सुझाव दिए जा सकें.”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here