केजरीवाल ने केंद्रीय मंत्री हर्षवर्द्धन को डेंगू विरोधी, अभियान में हिस्सा लेने और उसे सफल बनाने के लिए निमंत्रित किया

जनता से रिश्ता वेबडेस्क | दिल्ली की अनधिकृत कॉलोनियों के नियमितीकरण को लेकर आप सरकार पर निशाना साध चुके केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्द्धन को कुछ दिन बाद सोमवार को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने डेंगू विरोधी अभियान में हिस्सा लेने और उसे सफल बनाने के लिए निमंत्रित किया।

मुख्यमंत्री कार्यालय से जारी एक बयान के अनुसार केजरीवाल ने उन्हें राष्ट्रीय राजधानी में डेंगू की रोकथाम सुनिश्चित करने पर केंद्रित अभियान ‘दस हफ्ते, दस बजे, दस मिनट’ में हिस्सा लेने के लिए निमंत्रित किया है। उन्होंने उन्हें पत्र लिखकर कहा, ” मैं आपको और सभी केंद्रीय मंत्रियों को इस अभियान में हिस्सा लेने की अपील करता हूं। आपकी भागीदारी से अन्य बहुत सारे लोगों को भी उसमें हिस्सा लेने की प्रेरणा मिलेगी।

पिछले हफ्ते हर्षवर्द्धन ने संवाददाता सम्मलन में केजरीवाल पर प्रहार किया था और उन पर शहर की अनधिकृत कॉलोनियों को नियमित करने के लिए कुछ नहीं करने तथा गरीबों के साथ विश्वासघात करने का आरोप लगाया था। मुख्यमंत्री ने कहा कि दिल्ली सरकार ने अपने कर्मचारियों को इस अभियान में हिस्सा लेने और उनसे हर रविवार को सुबह दस बजे अपने घरों तथा हर शुक्रवार को कार्यालयों में ठहरे हुए पानी को उड़ेल देने का निर्देश दिया है।

उन्होंने हर्षवर्द्धन से कहा कि मैं आपसे केंद्र सरकार के कर्मचारियों से भी ऐसी ही अपील करने का अनुरोध करूंगा क्योंकि केंद्र के बहुत सारे कार्यालय और कर्मचारी दिल्ली में हैं। उन्होंने लिखा, ”मैं आपको याद दिलाना चाहूंगा कि जनवरी, 2016 में वायु प्रदूषण को घटाने की सम-विषम योजना हम सभी के सामूहिक प्रयास के कारण एक बड़ी सफलता बनी जब सभी निर्धारित दिन को अपने वाहन का इस्तेमाल नहीं करने के लिए राजी हुए।”

केजरीवाल ने हर्षवर्द्धन से 2016 की सम-विषम योजना की भांति ही इस वर्तमान अभियान को भी सफल बनाने की अपील की और दावा किया कि दिल्लीवासियों ने पिछले तीन वर्षों से डेंगू और चिकुनगुनिया को नियंत्रण में रखा है तथावे इस साल उसे और नीचे ला सकते हैं।