केजरीवाल ने कहा- हरियाणा में एक गाय पर रोजाना सिर्फ 40 पैसे खर्च किए जाते हैं, जबकि दिल्ली में एक गाय पर 40 रुपये खर्च किए जा रहे

जनता से रिश्ता वेबडेस्क :- दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि गाय के नाम पर वोट मांगने वालों को गाय के लिए चारे का इंतजाम भी करना चाहिए। गाय को केवल वोट मांगने का माध्यम नहीं बनाना चाहिए। जब तक गाय केवल वोट लेने का माध्यम बनी रहेगी, उस समय तक गाय की बेकदरी नहीं रोकी जा सकती है। उन्होंने कहा कि यह चिंता की बात है कि हरियाणा में एक गाय पर रोजाना सिर्फ 40 पैसे खर्च किए जाते हैं, जबकि दिल्ली में एक गाय पर 40 रुपये खर्च किए जा रहे हैं। दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने हरियाणा में स्कूलों व अस्पतालों के निरीक्षण के बाद गोशालाओं का निरीक्षण शुरू किया है। इसके तहत ही वह रविवार को सैदपुर गांव की अठगामा गोशाला में पहुंचे थे। जहां केजरीवाल ने सबसे पहले घोषणा करते हुए कहा कि वह अपना एक महीने का वेतन गोशाला में दान कर रहे हैं। जिसके बाद अरविंद केजरीवाल ने गायों की स्थिति को देखते हुए सरकार पर हमला बोलना शुरू किया। केजरीवाल ने कहा कि हरियाणा में एक गाय पर रोजाना 40 पैसे खर्च किए जाते हैं, जबकि दिल्ली में 40 रुपये खर्च किए जा रहे हैं। क्योंकि हम गाय के नाम पर राजनीति नहीं करते और गाय के नाम पर वोट भी नहीं मांगते, बल्कि गाय की सेवा करते हैं।

केजरीवाल ने कहा कि वह अपने दोस्तों से भी इस गोशाला में दान करने को कहेंगे। उन्होंने लोगों से वादा करते हुए कहा कि प्रदेश में आम आदमी पार्टी की सरकार बनती है तो वह गायों की सेवा व गोशालाओं के लिए खजाना खोल देंगे। उन्होंने कहा कि गाय को लेकर जिस तरह की सुविधाएं दिल्ली में सरकार देती है, उस कारण ही आज पूरे देश में बवाना की गोशाला सबसे अच्छी है। अठगामा गोशाला में गोशाला आयोग ने शेड बनाने के लिए 22 लाख, ब्लॉक समिति खरखौदा की ओर से चैयरमेन राजबीर झरोठ ने 22 लाख, नरेश ठेकेदार ने एक ट्रैक्टर व एक बोलेरो देने के साथ ही एक शेड का खर्च वहन करने की बात कही, वहीं जिला परिषद की ओर से चेयरपर्सन मीना नरवाल ने 11 लाख रुपये देने की घोषणा कर दी। इस दौरान आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नवीन जयहिंद, प्रदेश प्रवक्ता विमल किशोर, जिला अध्यक्ष जय भगवान अंतिल, खरखौदा संगठन मंत्री विजेंद्र दहिया, सचिव राकेश निखिल, जसवीर दहिया, जितेंद्र अहलावत, रामनिवास आदि मौजूद रहे।

केजरीवाल से मिली बड़ौली के वीएलडीए की पत्नी 
सैदपुर में गोशाला में पहुंचे दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल से मिलने के लिए बड़ौली गांव के वीएलडीए राकेश की पत्नी भी मिलने पहुंची। वीएलडीए की पत्नी ने केजरीवाल को बताया कि किस तरह गांव के रहने वाले रविंद्र आंतिल ने उसके पति से पहले नौकरी लगवाने के नाम पर रुपये लिए और उसके बाद अपहरण करके हत्या कर दी। उसने कहा कि पुलिस राजनीतिक दबाव में काम कर रही है और उसके पति का शव तक तलाश नहीं किया जा रहा है। वह सभी के पास भटक रही है। जिसपर अरविंद केजरीवाल ने कहा कि यह बड़े शर्म की बात की है कि एक परिवार को इंसाफ के लिए इस तरह से दर-दर भटकना पड़ रहा है। इस तरह से लग रहा है कि प्रदेश में कानून व्यवस्था नाम की कोई चीज नहीं है। अरविंद केजरीवाल ने कहा कि उनकी पार्टी हर समय उनके साथ खड़ी है और किसी भी जगह मदद की जरूरत होती है तो वह उसके लिए तैयार है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here