कुलदीप यादव ने अपने पहले ही ओवर में ऑस्ट्रेलिया को दिया दूसरा झटका

जनता से रिश्ता वेबडेस्क :-  ऑस्ट्रेलिया के कप्तान एरोन फिंच ने शनिवार (12 जनवरी) को सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (SCG)पर खेले जा रहे पहले वनडे मैच में भारत के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है। दोनों टीमों के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का यह पहला मैच है। दोनों टीमों की कोशिश इस मैच को जीत सीरीज में बढ़त लेने की होगी। भारत इस सीरीज में टेस्ट सीरीज में ऐतिहासिक जीत दर्ज करने के बाद आ रही है। भारत ने मोहम्मद शमी, भुवनेश्वर कुमार और खलील अहमद के रूप में तीन तेज गेंदबाज चुने हैं। वहीं, टीम में रवींद्र जडेजा और कुलदीप यादव के रूप में दो स्पिनरों को टीम में चुना गया है। हार्दिक पांड्या और लोकेश राहुल को बीसीसीआई की प्रशासकों की समिति (COA) की अनुशासनात्मक कार्रवाई के बाद प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं किया गया है।

ऑस्ट्रेलिया को पहला झटका तीसरे ओवर में ही लग गया. भुवनेश्वर कुमार ने एरोन फिंच को पारी के तीसरे ओवर में बोल्ड कर दिया. फिंच केवल 6 रन बनाकर आउट हुए. इसी के साथ भुवनेश्वर कुमार के वनडे में 100 विकेट पूरे हो गए.  भुवनेश्वर ने अरने 100 विकेट केवल 96 मैचों में लिए.

ऑस्ट्रेलिया के कप्तान एरोन फिंच ने कहा, “हम पहले बल्लेबाजी करेंगे. मुझे लगता है कि बीच के ओवरों में हमें सही खेलना होगा जैसा कि हमें समझ में आ रहा है. हमें वहां खुद को बेहतर करने की जरूरत है. मुझे लगता है कि हमें अंत के लिए विकेट बचा कर रखने की जरूरत है. टेस्ट में मेरा फॉर्म बढ़िया नहीं था, लेकिन बीबीएल में खेलने के बाद मैं तरोताजा महसूस कर रहा हूं. ”इससे पहले दोनों टीमों के बीच 16 वनडे खेले गए हैं जिसमें से टीम इंडिया ने केवल दो ही मैच जीते हैं. पिछली बार दोनों टीमों के बीच दो साल पहले साल 2016 में इस मैदान पर मैच हुआ था. यह मैच भारत ने 6 विकेट से जीता था.

टीम :
भारत : विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप-कप्तान), शिखर धवन, अंबाती रायडू, दिनेश कार्तिक, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), कुलदीप यादव,  रवींद्र जडेजा, भुवनेश्वर कुमार, खलील अहमद और मोहम्मद शमी.

ऑस्ट्रेलिया : एरॉन फिंच (कप्तान), उस्मान ख्वाजा, शॉन मार्श, पीटर हैंड्सकॉम्ब, ग्लैन मैक्सवेल, मार्कस स्टोइनिस,  एलेक्स कारे (विकेटकीपर), झाए रिचर्डसन, जेहन बेहेरेनडोर्फ, पीटर सिडल, नाथन लॉयन.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here