करामाती सुअर कमा रहा लाखों रुपये, मुंह में कूची फंसाकर बनाता है अद्भुत पेंटिंग

साउथ अफ्रीका की एनिमल वेलफेयर कैंपेनर जोयने लेफसन ने उसे एक फार्म से बचाया, फिर उसे केपटाउन के पास एक फॉर्म में रखा गया, जहां आमतौर पर बचाए गए जानवर रखे जाते हैं। पिगकासो की मालिकिन जोयने लेफसन कहती हैं, सुअर बहुत स्मार्ट जानवर होते हैं। एक दिन जोयने ने देखा कि युवा पिगकासो ने वहां काम कर रहे एक कर्मचारी का रंगने का ब्रश मुंह से उठाया और उसे वो इधर उधर फिराने लगी, तब जायने ने उसे कैनवस देने का फैसला किया।

पिगकासो की हालिया पेटिंग का नाम ब्रेक्जिट है। जिसमें उसने ब्रिटिश फ्लैग के रंगों को पेंटिंग में उकेरा है। ये 1730 पाउंड में बिकी, इसे एक डच नागरिक ने अपने कलेक्शन के लिए खरीद लिया जबकि उसकी शुरुआती पेंटिंग न्यूयॉर्क के एक वकील ने खरीदा।पिगकासो जब जागी हुई होती है तो उसके मुंह में कूची ही दबी हुई होती है, इसके अलावा वो खाती और सोती है। पिगकासो की पेंटिंग्स की दो प्रदर्शनी भी केपटाउन में पिछले महीने लग चुकी है। अगले महीने उसकी पेंटिंग सेंट्रल लंदन में लगने वाली है, इसके बाद पेंटिंग्स प्रदर्शनी का पड़ाव पेरिस, बर्लिन और एम्सटर्डम में पड़ेगा।

पिगकासो को पेंटिग करते हुए देखने के लिए केपटाउन के इस फॉर्म में लोग आते हैं। फॉर्म में रहने वाले डॉग्स के लिए ये पेंटिंग करता हुआ पिग किसी कौतुहल से कम नहीं। पेंटिग्स में वो एक्रीलिक पेंट और चुकंदर के जूस का इस्तेमाल करती है। हालांकि पिगकासो किस रंग से पेंटिंग बनाएगा इसके चयन का काम जोयने ही करती हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here