कमलनाथ के खिलाफ बयान देने वाले बीजेपी के पूर्व विधायक गिरफ्तार

जनता से रिश्ता वेबडेस्क: मध्य प्रदेश में भाजपा नेता और पूर्व विधायक सुरेंद्रनाथ सिंह को उनका वह बयान भारी पड़ गया जिसमें उन्होंने सूबे के मुख्यमंत्री कमलनाथ  का खून बहाने की बात कही थी. पुलिस ने बीजेपी नेता को इस बयान को लेकर गिरफ्तार कर लिया है. बता दें कि सुरेंद्र सिंह के इस बयान के बाद विधानसभा में जमकर हंगामा भी हुआ था. हंगामे को देखते हुए विधानसभा अध्यक्ष नर्मदा प्रसाद प्रजापति को सदन की कार्यवाही प्रश्नकाल के दौरान दो बार स्थगित करनी पड़ी थी. भाजपा नेतासुरेन्द्रनाथ सिंह ने अपनी सफाई में कहा कि गुरुवार को भोपाल में मेरे नेतृत्व में हुए प्रदर्शन के दौरान प्रदर्शनकारी नारे लगा रहे थे. उस दौरान लोगों ने नारे लगाए कि हमारी मांगे पूरी नहीं हुई तो खून बहेगा सड़कों पर. उन्होंने बताया कि इसी दौरान भीड़ में से किसी ने अचानक पूछा था किसका, तो इसके जवाब में मैंने अनजाने में कह दिया था कमलनाथ का.

बता दें कि मध्यप्रदेश विधानसभा की कार्यवाही शुक्रवार को जैसे ही शुरू हुई, इस बयान को लेकर प्रदेश की सत्तारूढ़ कांग्रेस विधायकों ने सुरेन्द्रनाथ सिंह को तुरंत गिरफ्तार करने की मांग सदन में की और हंगामा मचाया, जिसके चलते विधानसभा अध्यक्ष नर्मदा प्रसाद प्रजापति को सदन की कार्यवाही प्रश्नकाल के दौरान दो बार स्थगित करनी पड़ी थी. इसके बाद तीसरी बार जब सदन की कार्यवाही फिर से शुरू हुई तो विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव (भाजपा) ने सदन को आश्वासन दिया कि भाजपा संगठन इस मामले में निर्णय लेगा.

इसके बाद कांग्रेस विधायक शांत हुए और प्रश्नकाल चालू हो पाया. हालांकि, प्रश्नकाल का अधिकांश समय कांग्रेस सदस्यों के हंगामे की भेंट चढ़ गया और प्रश्नोत्तर सूची में शामिल केवल तीन ही प्रश्न सदन में उठाये जा सके. मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस ने बाद में सुरेंद्रनाथ सिंह को गिरफ्तार कर लिया. टीटी नगर इलाके के नगर पुलिस अधीक्षक उमेश तिवारी ने कहा कि सुरेन्द्रनाथ सिंह के खिलाफ बिना अनुमति के शहर के रोशनपुरा इलाके में प्रदर्शन करने पर भादंवि की धारा 188 एवं 143 के तहत गुरुवार रात को टी टी नगर पुलिस थाने में मामला दर्ज किया गया है और जांच जारी है.

तिवारी ने बताया कि आज कांग्रेस नेताओं ने इस मामले में थाने में एक ज्ञापन देकर आरोप लगाया है कि सुरेन्द्रनाथ ने कमलनाथ को अपशब्द कहे हैं और उनको धमकी दी है. उन्होंने उसके खिलाफ धारा 120, 109 एवं 509 सहित विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज करने की मांग की है. साथ ही उन्होंने कहा कि सुरेन्द्रनाथ के कल के विवादित भाषण की सीडी हमने जब्त कर ली है. जांच में जो भी होगा, देखा जाएगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here