ऋषभ पंत हेड कोच रवि शास्त्री ने दी चेतावनी

जनता से रिश्ता वेबडेस्क | भारतीय क्रिकेट टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत के लिए एक बार फिर खतरे की घंटी बज गई है. अगर उन्‍होंने ठीक प्रदर्शन नहीं किया और लापरवाही जारी रखी तो वे जल्द ही टीम से बाहर हो सकते हैं और फिर जल्द वापसी की संभावनाएं भी खत्म हो जाएंगी.

यह चेतावनी किसी और ने नहीं, बल्कि इस बार तो सीधे तौर पर टीम इंडिया के हेड कोच रवि शास्त्री ने उन्‍हें दे दी है. हालांकि यह चेतावनी अप्रत्यक्ष रूप से दी गई है, लेकिन इसे काफी अहम माना जा रहा है. इससे पहले भी कई दिग्‍गज खिलाड़ी ऋषभ पंत को चेता चुके हैं, लेकिन अभी तक तो पंत की सेहत पर कोई असर दिखाई नहीं दे रहा. हालांकि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाली यह सीरीज उनके लिए अग्निपरीक्षा से कम नहीं है.भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच रविवार को धर्मशाला में पहला T-20 मैच खेला जाना था, यह मैच तो बारिश के कारण धुल गया, लेकिन विकेट कीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत के लिए एक खास संदेश जरूर छोड़ गया. इस दौरान स्टार स्पोर्ट्स के साथ बातचीत में हेड कोच रवि शास्त्री ने साफ तौर पर कहा कि ऋषभ पंत को अब ज्यादा मौके नहीं मिलेंगे. उन्होंने कहा कि जिस तरह की बल्लेबाजी ऋषभ पंत ने वेस्टइंडीज में की है, वह ठीक नहीं है. अगर वे गलतियों से सीख नहीं लेते हैं और उन्हें दोहराते हैं तो इसका खामियाजा उन्हें भुगतना ही होगा.

कोच रवि शास्त्री ने कहा कि त्रिनिडाड में ऋषभ पंत पहली ही गेंद पर जिस तरह का शॉट खेलते हुए आउट हुए, वह बहुत खराब था, अगर वे नहीं सुधरे तो दूसरे विकेट कीपर पर विचार किया जाएगा. शास्त्री ने कहा कि वे खुद को ही नहीं, टीम को भी निराश कर रहे हैं, कहा कि जब क्रीज पर खुद कप्तान विराट कोहली मौजूद हों और आप लक्ष्य का पीछा कर रहे हों तो बहुत समझदारी के साथ क्रिकेट खेलना चाहिए.

इस बीच रवि शास्त्री ने कहा कि ऋषभ पंत की काबिलियत पर कोई शक नहीं है. वह काफी प्रतिभावान हैं, लेकिन वे शॉट चयन और निर्णय लेने में सुधार कर लें तो वे बहुत बड़े बल्लेबाज बन सकते हैं. शास्त्री ने कहा कि वे काफी अंतरराष्ट्रीय मैच और आईपीएल मैच खेल चुके हैं, उन्हें अब समझदारी से खेलना होगा और अब समय आ गया है कि टीम के प्रति अपनी जिम्मेदारी समझें. कप्तान विराट कोहली ने भी कहा कि ऋषभ पंत को हालातों को देखते हुए खेलना चाहिए.