इस साल दुनिया की सड़कों पर राज करेंगी ये 5 सुपरफास्ट लग्जरी कार

जनता से रिश्ता वेबडेस्क :–  नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। लग्जरी कारों की मांग दुनियाभर में काफी तेजी से बढ़ती जा रही है। पिछले साल Audi, Mercedes-Benz, Bentley, Lamborghini और Rolls-Royce ने भारत के अलावा इंटरनेशनल मार्केट में भी अपनी एक से बढ़कर एक कारें लॉन्च की, जो कई लोगों का काफी पसंद आई। नए साल की शुरुआत हो चुकी है और हम आपको अपनी इस खबर में 5 ऐसी कारों के बारे में बताने जा रहे हैं जो 2019 में दुनिया की सड़कों पर राज करेंगी।

Lamborghini Aventador SVJ

2019 में दुनिया की सबसे बड़ी ऑटोमोबाइल कंपनियों में से एक लेम्बोर्गिनी अपनी फास्टेस्ट कार ‘Aventador SVJ’ लॉन्च करने वाली है। इस कार में कई हाई-टेक फीचर मौजूद हैं। बता दें कि कंपनी सिर्फ 900 कारें ही बना रही है, इसका मतलब है कि ग्राहकों को यह कार खरीदने के लिए जल्दी बुकिंग करानी होगी। सीएनएन की रिपोर्ट के मुताबिक, इस कार की कीमत बाजार में 517,770 डॉलर होगी।

errari 488 Pista Spider

फेरारी की फास्टेस्ट कार ‘488 Pista Spider’ भी इसी साल लॉन्च हो रही है। इस कार की सबसे बड़ी खासियत है कि यह सिर्फ 7.6 सेकंड में 124 मिल प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है। फिलहाल इस कार की कीमत का खुलासा नहीं किया गया है।

Aston Martin DBX

एस्टन मार्टिन बाजार में अपनी एसयूवी कार ‘DBX’ भी 2019 में ही उतारने जा रहा है। कार का लुक काफी स्पोर्टी है और कहा जा रहा है कि इस साल के अंत तक इसे लॉन्च किया जायेगा। इस कार में 4.0 लीटर के दो पेट्रोल इंजन होंगे, जो इसके सबसे खास फीचरों में से एक है। कुछ अफवाहों की मानें तो फिलहाल इस कार की टेस्टिंग चल रही है और इसे रेतीले इलाकों में भी चलाकर देखा जा रहा है। कंपनी ने अभी तक इस कार की कीमत के बारे में कुछ नहीं बताया है।

 McLaren Speedtail

 

मैकलेरन की कई सुपरकारों ने बाजार में अपनी स्पीड के जरिये लोगों को आकर्षित किया। अब कंपनी 2019 में अपनी नई सुपरकार ‘Speedtail’ लॉन्च करने जा रही है। यह कार 12.8 सेकंड में 300 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार आसानी से पकड़ सकती है। समस्या यह है कि इस मॉडल के सिर्फ 106 कारों का ही निर्माण किया जा रहा है। इसका मतलब है कि दुनिया में बहुत कम ही ग्राहक इसे खरीद पाएंगे।

Audi E-tron

ऑडी की एसयूवी कार ‘E-tron’ भी इस साल बाजार में लॉन्च होकर दुनिया के सड़कों पर धूम मचाने वाली है। इस कार की डिजाइन बहुत ही शानदार है। ज्यादा स्टोरेज स्पेस के अलावा, ऑडी ई-ट्रॉन में 360 डिग्री कैमरा सिस्टम, साइड मिरर के बजाय साइड कैमरा और एयर सस्पेंशन है। इसे खरीदने के लिए ग्राहकों को 74,800 अमेरिकी डॉलर देना होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here