इसरो : ‘स्पेस क्वीज’ प्रतियोगिता, PM मोदी के साथ देखेंगे चंद्रयान-2 मिशन

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। बच्चों के लिए चंदा मामा दूर के नहीं रहे बल्कि वो अब उसे पास से भी देख सकते हैं. जी हां आपने सही सुना बच्चों के लिए ये खास तोहफा इसरो लेकर आई. इसरो ने भारत सरकार के साथ एक ‘स्पेस क्विज’ प्रतियोगिता आयोजित की है, जिसे जीतने वाले बच्चों को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ चांद पर जाने का मौका मिलेगा. बता दें कि भारत सरकार की वेबसाइट मायगॉवडॉटइन (https://quiz.mygov.in/) पर ‘स्पेस क्विज’ प्रतियोगिता की शनिवार को शुरू हो गई है जो अब 20 अगस्त तक चलेगी.

क्विज के नियम और शर्तें-

 इस प्रतियोगिता में अंतरिक्ष विज्ञान और देश से जुड़े सामान्य ज्ञान के सवाल पूछे जाएंगे. इसमें किसी भी राज्य या केंद्रीय बोर्ड से पढ़ रहे क्लास आठवीं और दसवीं तक के छात्र भाग ले सकते हैं.

 इस क्विज कॉम्पिटिशन  में 10 मिनट में 20 सवालों का उत्तर देना होगा. स्टार्ट बटन को क्लिक करते ही समय शुरू हो जाएगा. क्विज शुरू होने के बाद इसे पॉज नहीं कर सकते हैं. अगर किसी सवाल में आप फंस गए, तो आगे के सवालों पर बढ़ सकते हैं, और बाद में वापस उस सवाल पर आ सकते हैं.  कम समय में ज्यादा उत्तर देने वाले क्विज के विजेता होंगे. अगर दो भागीदारों के अंक एक सा हो गया तो लकी ड्रा कर विजेता चुना जाएगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here