इन फलों के छिलकों ऐसे करे Facial,देखे

जनता से रिश्ता वेबडेस्क :-

केले के छिलकों केले के छिलकों का फेस मास्क लगाने से चेहरे के दाग-धब्बों से निजात मिलती हैं। इसके अलावा विटामिन और प्रोटीन से भरपूर होने के कारण केले के छिलकेस्किन के कॉम्प्लेक्शन को सुधारने में मदद करते हैं।

केले के छिलके का पेस्ट तैयार करें। फिर इसमें बेकिंग सोडा और थोड़ा सा पानी मिलाएं। इसके बाद इस पेस्ट को 10 मिनट तक चेहरे पर लगाकर स्क्रब करें। बाद में चेहरा धो लें।

अनार के छिलकों अगर आप कम खर्च में फेशियल चाहती है तो अनार के छिलकों से बना फेस पैक इस्तेमाल करें। अनार के छिलकों में एक्सफोलिएटिंग एजेंट होते हैं जो स्किन टोन को बैलेंस करके झुर्रियां भी दूर करते हैं।

अनार का फेस पैक बनाने के लिए छिलकों को सुखा लें। फिर इन्हें पीसकर इसमें 1 चम्मच नींबू रस, 1 चम्मच शहद मिलाएं और 10 से 15 मिनट तक चेहरे पर लगाएं। इसके बाद गुनगुने पानी से चेहरा धो लें। इस फेस पैक को सप्ताह में 2 बार लगाए, आपको फेशियल की जरूरत ही नहीं पड़ेगी।

अनार के छिलकों के फायदे अनार के छिलकों से बने इस फेस पैक को लगाने से चेहरे के सारे काले धब्बे और झुर्रियां दूर हो जाएंगी और चेहरे पर फेशियल जैसा ग्लो भी आएगा।

पपीते के छिलकों पपीते के छिलकों में अल्फा हाइड्रोक्सी एसिड होते हैं जिससे रूखी त्वचा को नमी और स्किन टोन में भी सुधार आता है।पपीते के छिलकों का फेस पैक बनाने के लिए ब्लेंडर में छिलकों को पीस लें। अब इसमें 1 चम्मच नींबू रस और 2 चम्मच शहद मिलाएं। 10 मिनट तक चेहरे पर लगाकर रखें और बाद में गुनगुने पानी से धो लें।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here