इंसानियत को तार-तार करती घटना : इंस्टाग्राम पर नाबालिग से दोस्ती, फिर रेप…हिंदू लड़की से रखवाए रोजे

जनता से रिश्ता वेबडेस्क :- 
  • इंस्टाग्राम पर नाबालिग से दोस्ती, फिर रेप...हिंदू लड़की से रखवाए रोजे
    गुजरात के वडोदरा में बलात्कार की एक ऐसी वारदात हुई है जिसने पूरे इलाके में सनसनी फैला दी है. 19 साल के तौसीफ नाम के मुस्लिम युवक पर सोशल मीडिया इंस्टाग्राम पर फर्जी नाम के जरिए एक नाबालिग लड़की से दोस्ती करने और फिर घुमाने के बहाने बलात्कार करने का आरोप लगा है. इतना ही नहीं आरोपी युवक पर जबरदस्ती युवती से रोजा रखवाने और कलमा पढ़वाने का भी आरोप है. रिपोर्ट के मुताबिक 14 साल की नाबालिग लड़की की इंस्टाग्राम पर इमरान खान नाम के एक युवक से दोस्ती हो गई. धीरे-धीरे यह दोस्ती आगे बढ़ती गई और युवती पूरे दिन इमरान खान से बात करने लगी. आरोपी तौसीफ ने इंस्टाग्राम पर युवती से इमरान खान बनकर दोस्ती की थी. दोस्ती के नाम पर पहले तो तौसीफ नाम के उस युवक ने नाबालिक का यौन शोषण करना शुरू कर दिया और उसके बाद उसने पीड़ित लड़की के कई आपत्तिजनक वीडियो और फोटो को इंस्टाग्राम पर अपलोड कर उसे लगातार ब्लैकमेल करने लगा. नाबालिग को जाल में फंसाने के बाद आरोपी युवक उसके परिवार को भी जान से मारने की धमकी  देने लगा.
  • इतना ही नहीं लड़की के हिंदू होने के बावजूद तौसीफ पर जबरदस्ती उसे रोजा रखने और कलमा पढ़ने पर मजबूर करने का भी आरोप है. हालांकि इस मामले का खुलासा तब हुआ जब लड़की की मां को पता चला कि उसकी बेटी कई दिनों से स्कूल नहीं गई. स्कूल के बदले वो उस युवक से मिलने जाती थी. जब नाबालिग की मां ने उससे पूछताछ की बेटी ने उन्हें सब बता दिया. इसके बाद पीड़ित की मां ने आरोपी तौसीफ के खिलाफ मांजलपुर पुलिस थाने में रेप का मामला दर्ज करवाया.
  • जांच के बाद पुलिस और पीड़ित परिवार को एक और सच्चाई का पता चला कि 17 साल की उम्र में ही आरोपी तौसीफ इसी तरह एक हिंदू लड़की की जिंदगी बर्बाद कर चुका था और उस मामले में पोस्को एक्ट के तहत मामला दर्ज हुआ था. पुलिस ने आरोपी तौसीफ को गिरफ्तार कर लिया है और जांच शुरू कर दी है. ऐसे मामलों को देखते हुए वडोदरा पुलिस ने अब सभी स्कूल और शौक्षणिक संस्थानों के बाहर पुलिस पेट्रोलिंग बढ़ाने का फैसला किया है. पुलिस इस बात की भी जांच कर रही है कि तौसीफ ने अब तक इस तरह कितनी लड़कियों को अपनी जाल में फंसाया है. पुलिस ने तौसीफ के फोन को भी एफएसएल जांच के लिए भी भेज दिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here