इंदौर: सायबर पुलिस ने ठगी दंपति को किया गिरफ्तार

जनता से रिश्ता वेबडेस्क :-  इंदौर: सायबर पुलिस ने ऐसे ठगी दंपति को गिरफ्तार किया है, जो केंद्र सरकार में नोकरी लगाने के नाम पर एक युवक को लाखों रुपए का चूना लगा चुके थे। ठगी दं​पति ने युवक को 17 लाख रुपए का चूना लगाया था। पुलिस ने पुरे ही मामले में हाईटेक दम्पति को गिरफ्तार कर लिया और जानकारी में और भी ऐसे कोई लोग है जिसने ठगी की गई है और ये ठगी का आंकड़ा 1 करोड़ तक जा सकता है। बताया जा रहा है ठग दं​पति खुद को आईएएस अफसर बताते थे और न्यूज पेपर में ऐडवर्टीजमेंट देकर लोगों को शिकार बनाते थे।

दरअसल इंदौर के रहने वाले युवक हर्षित ने एक अंग्रेजी अखबार में विज्ञापन देखा था। जिसमे मिनिस्ट्री ऑफ एचआरडी के सेंटर फॉर डेवलपमेंट स्टडीज के असिस्टेंट प्रोजेक्ट मेनेजर के पद की नियुक्ति नियुक्ति होनी थी। जिसे देख हर्षित ने अपने पेपर सबमिट किए व कुछ दिनों बाद इन ठगों ने एडिशनल डायरेक्टर बनकर बात की। फोन पर आरोपी की पत्नी ने खुद को प्रोग्राम डायरेक्टर बताया। फोन पर बात करते हुए ठगों ने कहा कि सिलेक्शन के पहले अलग-अलग फार्मेलिटी करनी होगी, जिसके लिए 17 लाख रुपए जमा करना होगा।

गिरफ्तार आरोपी सोहेल अहमद और पत्नी जाहिरा मुंबई की रहने वाले हैं। पूछताछ के दौरान उन्होंने बताया कि पहले की दोनों ने विज्ञापन के जरिए ठगी करना चालू की। वहीं, ईमेल के जीरिए फरियादी को अपॉइंटमेंट लेटर पहुंचाया। इसके बाद आरोपियों ने पीड़ित को ज्वाइनिंग के लिए कलेक्ट्रेट तक पहुंचा दिया। यहां आने के बाद युवक को पता चला कि जो कि कागजात ठगों ने उन्हें दी थी वो फर्जी थे औ इस फर्जी दस्तावेजों के अधारा पर ठगों ने 17 लाख रुपए ऐंठ लिए।