इंटरनेट सेवा देने में बीएसएनएल पिछड़ा, नहीं लगा 4जी का टॉवर

जनता से रिश्ता वेबडेस्क:-
धमतरी। संचार क्रांति के इस दौर मेंं बीएसएनएल कंपनी अपने उपभोक्ताओं को इंटरनेट समेत अन्य सेवा देने में काफी पीछे चल रही है। स्थिति यह है कि वर्तमान में ब्राडबैंड सेवा लेने के बाद भी उपभोक्ताओं को जरूरत के हिसाब से इंटरनेट स्पीड नहीं मिल रही है।
उल्लेखनीय है कि संचार क्रांति के तहत उपभोक्ताओं को सभी तरह की आधुनिक सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए जिले में बीएसएनएल कंपनी की स्थापना की गई है। इसके तहत धमतरी, कुरूद, नगरी समेत वनांचल क्षेत्रों में कुल 51 बीएसएनएल के मोबाइल टॉवर लगाए गए हैं, जिसके माध्यम से उपभोक्ताओं को सभी सुविधाएं उपलब्ध कराना है, लेकिन पिछले दो माह से इसके नेटवर्क को लेकर शिकायतें मिल रही है। उपभोक्ता नीलेश देवांगन, आशुतोष अग्रवाल का कहना है कि जिले में विभिन्न मल्टीनेशनल कंपनियां अपने उपभोक्ताओं को आकर्षक स्कीम के तहत इंटरनेट समेत अन्य सुविधाएं उपलब्ध करा रही है, लेकिन बीएसएनएल सेवा देने में काफी पिछड़ रहा है। यही कारण है कि इनकी उपभोक्ताओं की संख्या मेंं भी कमी आई है। सूत्रों की मानें तो विभिन्न मल्टीनेशनल कंपनियों के जिले में 2जी, 3जी और 4जी के सैकड़ों टॉवर लगे हैं, लेकिन अब तक बीएसएनएल के 4जी टॉवर नहीं लग पाया है। बीएसएनएल के एसडीओ, तनय चतुर्वेदी ने बताया ब्राडबैंड का सुविधा का लाभ उपभोक्ताओं को मिल रहा है। नेटवर्क की समस्या को दूर करने के लिए जिले में नया बीएसबी लगाया जा रहा है। जल्द ही समस्या को दूर कर लिया जाएगा।
मायूस होकर लौट रहे हैं लोग
एक जानकारी के अनुसार जिले बीएसएसएन के करीब ब्राडबैंड सेवा के 2 हजार से अधिक उपभोक्ता हैं। इनमेंं शासकीय दफ्तरों के अलावा बैंक और अन्य दफ्तर भी शामिल हैं। इन दफ्तरों में पिछले चार दिन से सर्वर प्राब्लम चल रहा है। ऐसे मेंं विभिन्न कामों को लेकर शासकीय दफ्तर पहुंचने वाले लोगों को मायूस होना पड़ रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here