आर्थिक राशिफल : 21 अप्रैल 2019

जनता से रिश्ता वेबडेस्क:-  मेष:

राशि स्वामी मृगशिरा के प्रथम चरण पर चल रहा है। नौकरी में उच्च पद की प्राप्ति की संभावना बन रही है। बृहस्पति वृश्चिक राशि पर मार्गी होगा, इससे स्वभाव में चिड़चिड़ापन हो सकता है। आमदनी संतोषजनक रहेगी, मामा पक्ष से धन प्राप्ति के योग हैं।

वृषभ:

मिथुन:

नौकरी में उच्च पद की प्राप्ति का योग बना हुआ है। रहन-सहन खान पान का स्तर बढ़ेगा। नए सुंदर वस्त्रों के प्रति आपका रुझान बढ़ेगा। नौकरी तथा व्यवसाय में भी भागीदारी व साथियों का सहयोग पर्याप्त मात्रा में मिलेगा।

कर्क:

आज पश्चिम दिशा की राजकीय यात्रा का योग है। संतान सुख में वृद्धि तथा कहीं से वस्त्रादि का उपहार मिलेगा। उत्तम मित्रों के सहयोग से मन में निराशा का भाव समाप्त होगा। सायंकाल से रात्रि तक अध्ययन, पठन-पाठन में मन लगेगा।

सिंह:

कन्या:

कार्यक्षेत्र में परिश्रम की अधिकता रहेगी। आय में यथोचित वृद्धि होगी। बौद्धिक कार्यों व लेखन आदि से भी आय होगी। क्रोध से बचें। संतान पक्ष से भी उच्च शिक्षा, शोधादि में सार्थक परिणाम मिलेंगे। आज सांयकाल के समय संपत्ति से भी कुछ आय हो सकती है।

तुला:

आज आपकी इच्छा के विरूद्ध कोई कार्य मिल सकता है, जिससे आप असहज हो जाएंगे। अकस्मात् अनियोजित खर्च बढ़ सकते हैं। यदि आप नौकरी में हैं तो अधिकारियों का सहयोग मिलेगा।

वृश्चिक:

धनु:

राशि स्वामी बृहस्पति आज राशि से द्वादश भाव में मार्गी हो रहा है। प्रथम भाव में शनि भी कार्यक्षेत्र में कठिनाई व परिश्रम की अधिकता रखेगा। बातचीत में सावधान रहें, किसी संपत्ति को लेकर परिवार में विवाद की स्थिति बन सकती है।

मकर:

मीन राशि पर शुक्र तथा बुध राज्य, मान, प्रतिष्ठा की वृद्धि कर रहा है। एकादश भाव में गुरु उत्तम संपत्ति प्रदान करेगा। आज आपके भाग्य का उदय, धन, कर्म, कीर्ति की वृद्धि, शत्रु चिन्ताओं का दमन प्रबल से प्रबल विरोधियों के होने पर भी अंत में सर्वत्र विजय, विभूति, सफलता की प्राप्ति, हर्ष मंगलमय परिवर्तन और मनोर्थ सिद्धि होगी।

कुंभ:

मीन:

आज आपका दिन मिश्रित फलकारक है। संपत्ति के सुधार व रख-रखाव में खर्च बढ़ेगा। संपत्ति से भी आय के नए स्रोत विकसित होंगे। देश-देशांतर से शुभ समाचार मिलेंगे। राजनीति में बढ़ते जनसंपर्क का लाभ उठाएं। आज यदि संपत्ति या व्यवसाय में निवेश करना पड़े तो निश्चिंत होकर करें, आगे बहुत फायदा होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here