आर्थिक राशिफल 12 जून : बुधवार

जनता से रिश्ता वेबडेस्क : 

मेष:

व्यावसायिक मामलों में फैसले लेते वक्त अच्छे से सोचें। सहजता और तेजी के साथ कई मुद्दों का सफलतापूर्वक समाधान करेंगे। अगर आप दूसरों से बहुत ज्यादा अपेक्षाएं और उम्मीदें संजोते हैं तो इस तरह की सोच से उबरें अन्यथा आपको संघर्ष करना पड़ेगा।

वृषभ:

आर्थिक मामलों में तकदीर आपका साथ देगी। कारोबार का विस्तार होगा। साझेदारी करने की स्थिति बनेगी, लेकिन निजी संबंधो के मामले में त्रिपक्षीय रिश्ते अनुकूल साबित नहीं होंगे। आपको संसाधन जुटाकर अपनी आर्थिक स्थिति को सशक्त करना चाहिए।

मिथुन:

आपने पहले से ही जो उम्मीदें संजोकर रखी हैं या फिर आप जैसा चाह रहे होंगे, उनके पूरा न होने से आप हताश हो सकते हैं। निजी संबंधो के मामले में आपको मतभेद का सामना करना पड़ सकता है।

कर्क:

कार्यक्षेत्र में आप युवा लोगों को प्रोत्साहित करने में सफल रहेंगे। सावधान रहें कि आपके परिवेश से जुड़े चालाक दोस्त आपकी उदारता का फायदा उठाना चाहते हैं। एक निजी संबंध प्रगाढ़ता में परिवर्तित होगा।

सिंह:

निजी संबंध प्रेमपूर्ण और प्रसन्नतादायक रहेंगे। संबंधों के मामले में मौजूदा वक्त यादगार है। कारोबार में सफलता मिलेगी और सौभाग्य भी साथ देगा। इस कारण आप खुलकर खरीददारी करेंगे। कार्यक्षेत्र में आप ईमानदारी से काम करना चाहेंगे।

कन्या:

आपके परिवेश में तेज़ी से बदलाव हो रहे हैं। नए अवसर सामने आएंगे। कामयाबी पाने के लिए हरसंभव प्रयास करेंगे। विचारों को खुलकर अभिव्यक्त करने का वक्त आ गया है। अपनों के मध्य पुरानी तल्ख यादों को बयान करें, इससे आपका मन हल्का हो जाएगा।

तुला:

बिजनस में एक नया दौर शुरू होने वाला है। जैसे ही आप व्यावसायिक परियोजना को पूरा कर लेते हैं, वैसे ही आप तनावरहित महसूस करेंगे। नए अवसरों को सामना करने के लिए तैयार रहें। कई संभावनाएं हैं, जिन्हें आपको तलाशना है।

वृश्चिक:

विभिन्न शख्सियतों के बीच आप अलग छाप छोड़ने में सफल रहेंगे। निजी व व्यावसायिक मामले में ऊर्जावान होकर साहस का परिचय देंगे। खुलकर खरीददारी करने से आपका मासिक बजट बिगड़ सकता है। स्वयं के प्रति ईमानदार रहें।

धनु:

जिंदगी जो भी घटनाएं आपके समक्ष पेश कर रही हैं, उनका भरपूर लुफ्त उठाएं। अधूरे काम निपट जाएंगे, महत्वपूर्ण चर्चाएं होंगी। ऑफिस में अपने विचारों के मुताबिक माहौल बन जाएगा और आपके साथी भी आपका सहयोग करेंगे।

मकर:

आज का दिन वैसे तो काफी व्यस्त रखने वाला है, लेकिन मंदिर जाना हो सकता है। कार्यक्षेत्र में वरिष्ठ अधिकारी आपके कार्यों में रूकावट डालने की कोशिश करेंगे।

कुंभ:

अतीत और भविष्य की योजनाओं में न डूबकर आप वर्तमान में रहें और हर लम्हे का आनंद उठाएं। अगर आप सचेत नहीं रहे, तो आपके साथ से एक सुनहरा मौका निकल सकता है या फिर आप एक शानदार निजी अनुभव से वंचित हो सकते हैं।

मीन:

व्यावसायिक और रचनात्मक क्षेत्रों से जुड़े लोगों के साथ संपर्क स्थापित करें। निजी व व्यावसायिक मामलों को आप विलक्षण ढंग से और रचनात्मक प्रवृत्ति से अंजाम देंगे। अभिभावकों और उम्रदराज लोगों को आपके सहयोग की दरकार है।(आचार्य कृष्णदत्त शर्मा)