आज करें ये उपाय बुध ग्रह को शक्तिशाली बनाने के लिए

जनता से रिश्ता वेबडेस्क:  ज्योतिषशास्त्र में प्रत्येक ग्रह की तरह ही बुध ग्रह का भी अपना विशेष महत्व है, शास्त्रों के अनुसार बुध ग्रह का प्रभाव बुधवार के दिन अधिक रहता है, वहीं बुध ग्रह अगर शक्तिशाली हो तो इससे व्यक्ति को धन, मान और प्रतिष्ठा के साथ ही ज्ञान की प्राप्ति भी होती है। जिन जातकों की कुंडली में बुध ग्रह कमजोर है वे भी बुधवार के दिन कुछ खास उपाय करके बुध ग्रह को शक्तिशाली बना सकते हैं। आइए आपको बताते हैं बुधवार को किए जाने वाले इन उपायों के बारे में  …..

बुध को शक्तिशाली बनाने के उपाय :-

बुधवार के दिन भवगान विष्णु की पूजा करें एवं बुधवार को विष्णु सहस्रनाम स्तोत्र का जाप करें।

बुधवार के दिन आप अपनी छोटी उंगली में लोहे की अंगूठी पहनें और अंगूठी पहनते समय अपनी मनोकामना को मन में बोलते जाएं। जब तक आपकी मनोकामना पूरी न हो तब तक इस अंगूठी को पहने रहें और कार्य सिद्ध  हो जाने पर इस अंगूठी को अपनी उंगली से उतारकर किसी दरिया में प्रवाहित कर दें।

बुधवार के दिन बकरी को हरी घास खिलाएं। ऐसा करने से तरक्की के द्वार खुल जाते हैं।

बुधवार के दिन सुर्योदय से पहले उठें और स्नान करके तुलसी के पौधे में जल अर्पित करें। जल अर्पण के बाद भगवान गणेश को मोदक का भोग लगाएं। इससे आपके जीवन में आ रही नकारात्मक ऊर्जा का नाश होगा और सकारात्मक ऊर्जा का आगमन होगा।

बुधवार के दिन घर से निकलने से पहले या किसी भी शुभ काम की शुरुआत करने से पहले दही-शक्कर खाकर जाएं। ऐसा करने से आने वाली विपदा टल जाएगी और सभी कामों में आपको सफलता प्राप्त होगी।