आईसीसी वर्ल्ड कप-2019 : सचिन का रिकॉर्ड तोड़ने से 57 रन दूर कोहली, बन जाएंगे सबसे तेज 11 हजारी

जनता से रिश्ता वेबडेस्क:- आईसीसी वर्ल्ड कप-2019 में नॉटिंघम के ट्रेंट ब्रिज में गुरुवार को दो ऐसी टीमें भिड़ेंगी, जो इस विश्व कप में अब तक अपराजित हैं. भारत-न्यूजीलैंड मैच में विराट कोहली का बल्ला चला, तो वर्ल्ड रिकॉर्ड बनना तय है. कीवियों के खिलाफ कोहली 57 रन बना लेते हैं, तो वह 11 हजार पूरे करने वाले दुनिया के सबसे तेज बल्लेबाज बन जाएंगे.वनडे इंटरनेशनल में सबसे कम पारियों में 11 हजार रन पूरे करने का रिकॉर्ड फिलहाल सचिन तेंदुलकर के नाम है. सचिन ने 11 हजार रन 276 पारियों में पूरे किए थे. विराट के पास 222वीं पारी में यह रिकॉर्ड तोड़ने का मौका है. विराट वनडे में 11 हजार रन पूरा करने वाले भारत के तीसरे और दुनिया के 9वें बल्लेबाज बन जाएंगे. भारत की ओर से अब तक 11 हजार या इससे अधिक रन सिर्फ सचिन तेंदुलकर और सौरव गांगुली ने बनाए हैं.

वनडे इंटरनेशनल: सबसे कम पारियों में 11 हजार रन

सचिन तेंदुलकर (276 पारियां, भारत), रिकी पोटिंग (286 पारियां, ऑस्ट्रेलिया), सौरव गांगुली (288 पारियां, भारत), जैक कैलिस (293 पारियां, दक्षिण अफ्रीका), कुमार संगकारा (318 पारियां, श्रीलंका),  इंजमाम उल हक (324 पारियां, पाकिस्तान), जयसूर्या (354 पारियां, श्रीलंका), महेला जयवर्धने (368 पारियां,  श्रीलंका).

ट्रेंट ब्रिज में बारिश से 3 मैच हो चुके हैं रद्द

गुरुवार को अच्छे मौसम की भविष्यवाणी नहीं की गई है और ऐसी बहुत संभावना है कि मैच में बारिश दखल दे. ट्रेंट ब्रिज की पिच आसान है, लेकिन मौसम करवट लेता है तो तेज गेंदबाज प्रभावी हो सकते हैं. बारिश के कारण अब तक इस वर्ल्ड कप में 3 मैच रद्द हो चुके हैं. हालांकि भारत और न्यूजीलैंड ने अभी तक इस वर्ल्ड कप में जितने भी मैच खेले हैं, सभी में जीत हासिल की है. अगर बारिश ने खलल नहीं डाला तो ट्रेंट ब्रिज मैदान पर होने वाले इस मैच में किसी एक टीम का विजयी क्रम टूटना तय है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here