अमेरिका ने पाकिस्तान को खतरनाक मुल्क बताते हुए नागरिकों को वहां जाने से बचने की सलाह दी

जनता से रिश्ता वेबडेस्क : वाशिंगटन, । अमेरिका ने पाकिस्तान को खतरनाक मुल्क बताते हुए अपने नागरिकों को वहां जाने से बचने की सलाह दी है। सोमवार को जारी ट्रैवल एडवाइजरी में पाकिस्तान की सरजमीं पर पल रहे आतंकियों को सबसे बड़ी समस्या बताया गया है। अमेरिका ने बलूचिस्तान, खैबर पख्तूनख्वा और गुलाम कश्मीर इलाके को ‘लेवल 4’ यानी सबसे खतरनाक क्षेत्र और पूरे पाकिस्तान को ‘लेवल 3’ श्रेणी में रखा है।

एडवाइजरी में गुलाम कश्मीर में सक्रिय आतंकियों और सीमा पर भारत-पाकिस्तान के बीच के तनाव का जिक्र करते हुए वहां की यात्रा नहीं करने की सलाह दी गई है। बलूचिस्तान और खैबर पख्तूनख्वा में समय-समय पर होने वाले आतंकी हमलों को लेकर अमेरिकी नागरिकों को वहां की यात्रा नहीं करने को कहा गया है। इसमें कहा गया है कि इन प्रांतों में आतंकी वाहनों, एयरपोर्ट, बाजार, स्कूल और अस्पताल तक को निशाना बना रहे हैं। इन हमलों में सैकड़ों लोग जान गंवा चुके हैं।

एडवाइजरी के अनुसार, पाकिस्तान में अमेरिकी राजनयिक पहले भी आतंकियों के निशाने पर रहे हैं और अब भी हैं। पाकिस्तान के सुरक्षा हालातों के चलते अमेरिकी सरकार वहां गए अपने नागरिकों को तत्काल मदद भी नहीं पहुंचा पाती। ऐसे में नागरिकों को वहां की यात्रा करने से पहले कई बार सोचना चाहिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here