अफ्रीकी कप्तान डु प्लेसिस का जिम्बाब्वे के खिलाफ खेलना तय नहीं

जनता से रिश्ता वेबडेस्क : कंधे की चोट के कारण श्रीलंका दौरे पर वनडे सीरीज से बाहर हुए दक्षिण अफ्रीका के कप्तान फाफ डु प्लेसिस का जिम्बाब्वे के खिलाफ वनडे और टी-20 सीरीज में खेलना तय नहीं है.

वेबसाइट ईएसपीएनक्रिकइंफो की रिपोर्ट के अनुसार, दक्षिण अफ्रीका को अगले माह 30 सितंबर से जिम्बाब्वे के खिलाफ तीन-तीन मैचों की वनडे और टी-20 की सीरीज खेलनी है. ऐसा माना जा रहा है कि प्लेसिस की चोट को ठीक होने में कम से कम छह सप्ताह का समय लगेगा.

डु प्लेसिस ने कहा, ‘जितना संभव हो सकता है, कंधे को मजबूत करना महत्वपूर्ण है. जिम्बाब्वे के खिलाफ खेलना अच्छा होगा, लेकिन चोट से उबरने में अभी कुछ और सप्ताह का समय लगेगा.’डु प्लेसिस श्रीलंका के खिलाफ खेले गए तीसरे वनडे मैच में फील्डिंग करते हुए 10वें ओवर में एक कैच पकड़ते समय गिर पड़े थे और उन्हें दाएं कंधे में चोट लग गई. इस कारण वह इलाज के लिए तुरंत मैदान से बाहर चले गए थे.

उन्होंने कहा, ‘भारत के खिलाफ शुरू होने वाली सीरीज से पहले मैं दबाव में था, इससे निकलने में मैं कामयाब रहा. जिम्बाब्वे के प्रति कोई अनादर नहीं है, लेकिन अभी बहुत क्रिकेट बाकी है. लंबी अवधि का लक्ष्य सबसे महत्वपूर्ण बात है.