अफगानिस्तान में सुरक्षा बलों और तालिबान आतंकवादियों के बीच हुई हिंसा में 70 लोगों की मौत, कई घायल

जनता से रिश्ता वेबडेस्क :-  काबुल, अफगानिस्तान में बढ़ते आतंकवाद और इससे मुकाबला करने में शनिवार से अब तक 70 लोगों की मौत हो चुकी है। जोजजान प्रांत के अक्सा जिले के गवर्नर गुलाम साखी सुभानी ने बताया कि जिले में सुरक्षा बलों और तालिबान आतंकवादियों के बीच हुई हिंसा की ताजा घटनाओं में नौ आतंकवादियों और सात सुरक्षा बलों सहित 16 लोगों की मौत हो चुकी है।

विश्लेषकों ने कहा है कि अफगानिस्तान में सुरक्षा बलों ने कड़कड़ाती सर्दी में आतंकवादी संगठनों के खिलाफ अभियान और तेज कर दिया है। उत्तरी कुंदूज प्रांत के इमाम साहिब जिले के गवर्नर महबूबुल्लाह सईदी ने पुष्टि की है कि जिले में सुरक्षा बलों और तालिबान आतंकियों के बीच हुए संघर्ष में 13 हथियारबंद आतंकी और तीन सुरक्षाकर्मी मारे गए हैं। शिन्हुआ समाचार एजेंसी के मुताबिक

सईदी ने कहा कि शनिवार रात तालिबान आतंकवादियों ने कुंजक क्षेत्र में सुरक्षा जांच चौकियों पर हमला कर दिया, जिसके बाद शुरू हुई मुठभेड़ कई घंटों तक चली।

सेना ने रविवार को एक बयान में कहा, ‘एक अन्य मामले में सुरक्षा बलों ने दक्षिणी जाबुल प्रांत के अर्गदाब जिले में तालिबान के ठिकाने का भंडाफोड़ करके उसके आठ लड़ाकों को ढेर कर दिया जबकि इस हमले में 12 अन्य घायल हो गए। एक अन्य बयान के मुताबिक शनिवार को उरुजगन प्रांत की राजधानी तिरिन कोट के बाहरी इलाकों में चलाए गए सैन्य अभियानों में 15 आतंकवादी मारे गए हैं। सैन्य प्रवक्ता मोहम्मद हनीफ रेजई के अनुसार शनिवार को बाल्ख प्रांत में सैन्य विमान ने तालिबान के मोटरसाइकिल काफिले पर बमबारी की, जिसमें 12 आतंकवादी मारे गए। हालांकि शनिवार शाम हेरात प्रांत में एक पुलिस स्टेशन पर तालिबान के हमले में दो नागरिकों सहित छह लोगों की मौत हो गई थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here