अनोखी है इन पेड़ों की बनावट, आप भी देखकर रह जाएंगे हैरान

जनता से रिश्ता वेबडेस्क :- आपने आज तक तरह – तरह के पेड़ों को देखा होगा लेकिन हम आपको यहां कुछ ऐसे पेड़ों के बारे में बता रहे हैं जिन्हें देखकर आप अचंभित रह जाएंगे। इन पेड़ों की बनावट बहुत ही अलग तरीके की है इसी कारण ये आकर्षण का केंद्र बने हुए हैं। आइए आपको बताते हैं इन पेड़ों के बारे में ………..

टीपॉट बाओबाब :-

यह पेड़ करीब एक हजार साल पुराना है, इस पेड़ की ऊंचाई करीब 80 मीटर और तना 25 मीटर से भी ज्यादा मोटा होता है। इस पेड़ की बनावट इसे खास बनाती है, इस पेड़ पर जो फूल लगते हैं वे सिर्फ 24 घंटे ही पेड़ पर रहते हैं फिर अपने आप टूटकर गिर जाते हैं।

 सिल्क कॉटन ट्री  :-

यह पेड़ दक्षिण पूर्व एशिया के एक मंदिर में फैला हुआ है और इसकी जड़ों ने मंदिर को चारों ओर से जकड़ रखा है, फैलते—फैलते इस पेड़ की बनावट भी अजीबोगरीब तरीके की हो गई है जिसे मंदिर में आने वाले लोग काफी पसंद करते हैं।

क्रूकेड फारेस्ट ऑफ़ ग्रैफिनो :-

इन पेड़ों की आकृति बड़ी ही अजीबोगरीब है, इन्हें देखकर ऐसा लगता है ​जैसे किसी ने सांप को उल्टा लटका रखा हो। इन पेड़ों को रहस्मयी कहा जाता है क्योंकि आज तक इनकी आकृति ऐसी क्यों है इसके बारे में कोई पता नहीं लगा पाया है।

 सनलैंड बाओबाब :-

करीब 6 ​हजार साल पुराने इस पेड़ की लंबाई 20 मीटर और घेरा करीब 47 मीटर का है। यह पेड़ अपने आप खोखला हो गया है, बाहर से देखने पर आपको ये पेड़ गिरा हुआ दिखाई देगा लेकिन इस पेड के अंदर 15 से 20 लोग आसानी से बैठ सकते हैं और ये किसी अचंभे से कम नहीं है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here