अनवर इब्राहिम ने कहा- महातिर PM होंगे, मैं उन्हें पूरा समर्थन दूंगा : मलेशिया

जनता से रिश्ता वेबडेस्क :- पुत्रजय: मलेशिया के संभावित प्रधानमंत्री अनवर इब्राहिम ने शुक्रवार को कहा कि अब समय आ गया है कि वह एक सांसद के तौर पर वापसी करें लेकिन साथ ही उन्होंने अपने पुराने दुश्मन से सहयोगी बने महातिर मोहम्मद की अगुवाई वाली सरकार के प्रति पूरा समर्थन जताया. अनवर और महातिर ने अपनी 20 साल पुरानी राजनीतिक शत्रुता खत्म करते हुए गठबंधन किया था जिसने मई में हुए ऐतिहासिक राष्ट्रीय चुनाव में जीत दर्ज कर ब्रिटेन से 1957 में मिली आजादी के बाद से पहली बार सत्ता परिवर्तन का मार्ग प्रशस्त किया.

अनवर को 2015 में सोडोमी का दोषी ठहराया गया था. वह चुनावों में भाग नहीं ले सके लेकिन उनका चार दलीय गठबंधन इस बात पर सहमत हुआ कि महातिर प्रधानमंत्री होंगे और इसके बाद सत्ता अनवर को सौंपेंगे. मलेशिया के राजा ने चुनावों के बाद 70 वर्षीय अनवर को रिहा और माफ कर दिया.

अनवर ने कहा, ‘‘मैंने चार महीने तक इंतजार किया और मुझे लगता है कि मेरे लिए यह महत्वपूर्ण है कि सांसदों से जुड़ना शुरू किया जाए और संसदीय सुधारों पर ध्यान केंद्रित किया जाए. ’’ उन्होंने कहा, ‘‘महातिर देश का नेतृत्व करते रहेंगे, मैं उन्हें पूरा समर्थन दूंगा. ’’ अनवर की पार्टी के एक सांसद ने पिछले सप्ताह दक्षिण तटीय शहर पोर्ट डिकसन से इस्तीफा देने की घोषणा की थी ताकि अनवर की वापसी का रास्ता साफ हो सके. निर्वाचन आयोग उपचुनाव की तारीख तय करेगा जो दो महीने के भीतर ही होगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here