अधिवक्ता से मारपीट, सिपाही सस्पेंड

जनता से रिश्ता वेबडेस्क:-
बिलासपुर। पांच दिन पहले जरहाभाठा चौक के पास अधिवक्ता से मारपीट करने वाले दो सिपाहियों में से एक को एसपी ने सस्पेंड कर दिया है। महिला कांस्टेबल के खिलाफ किसी तरह की कार्रवाई नहीं की गई है।
दरअसल रविवार 10 फरवरी की रात को जरहाभाठा चौक के पास ट्रेलर ने वैन को टक्कर मार दिया था। हादसे में वैन चालक की मौत हो गई थी और आग लगने के कारण वह जिंदा जल गया था। दूसरे दिन सोमवार को पुलिस ट्रेलर को वहां से हटा रही थी। ट्रैफिक पुलिस वहां से गुजरने वालों को रोक रही थी। इसी दौरान वहां से दो अधिवक्ता आए। ट्रैफिक पुलिस ने उन्हें रोका तो विवाद होने लगा। इसी बीच महिला सिपाही के साथ मिलकर एक अन्य सिपाही ने अधिवक्ता देवेश केला से मारपीट शुरू कर दी। इसके बाद माहौल गरमा गया। अन्य अधिवक्ता भी वहां पहुंचे और दोनों सिपाहियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर हंगामा शुरू कर दिया।
बाद में उन्होंने दोनों सिपाहियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने की मांग को लेकर एसपी को ज्ञापन दिया गया था। शुक्रवार को एसपी ने दोनों सिपाहियों में से वीरेंद्र सिंह राजपूत को सस्पेंड कर दिया।
स्टेट बार कौंसिल के चेयरमैन प्रभाकर सिंह चंदेल ने कमिश्नर, कलेक्टर व एसपी को पत्र लिखकर शिकायत के आधार पर एफआईआर दर्ज करने की मांग की है। पीडि़त अधिवक्ता ने घटना की जानकारी स्टेट बार कौंसिल के चेयरमैन को दी। उनके निर्देश पर कौंसिल के सचिव अमित वर्मा ने कमिश्नर, कलेक्टर और एसपी को पत्र लिखकर कहा है कि यह खेद का विषय है कि अपने कार्य से हाईकोर्ट जा रहे अधिवक्ता के साथ मारपीट की जाती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here