अजीबो गरीब : यहां चाकू और सांपों से दी जाती है मसाज

जनता से रिश्ता वेबडेस्क:- आधुनिक जीवन में काम के प्रेशर के चलते अधिकतर लोग तनाव में रहते हैं. अपने तनाव को कम करने और रिलेक्स होने के लिए लोग क्या कुछ नहीं करते हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं कि चीन के लोग अपने तनाव को कम करने के लिए चाकू और छुरियों का सहारा लेते हैं.जी हां, आपको जानकर हैरानी हो रही होगी, लेकिन चीन में महिला या पुरुष नहीं, बल्कि चाकू की मदद से लोगों को मसाज दी जाती है. इस खौफनाक मसाज का नाम ‘नाइफ मजास’ है.दरअसल, माना जाता है कि चाकू से दी जाने वाली इस मसाज से मांसपेशियों को आराम मिलता है और दिमाग को शांति और सुकून का एहसास होता है. आपको जानकर हैरानी होगी इस मसाज के लिए तेज धार वाले चाकू का इस्तेमाल किया जाता है. मसाज से पहले चाकू की धार को तेज किया जाता है. इसके बाद क्लाइंट की बॉडी और चेहरे पर तेज तर्रार वाले 2 चाकू से मसाज दी जाती है

हालांकि, इस थेरेपी में चाकू को सीधा स्किन पर नहीं लगाया जाता है. थेरेपी से पहले लोगों की बॉडी को खास पतले कपड़े की मदद से ढका जाता है. इसके बाद कपड़े के ऊपर चाकू से मसाज दी जाती है. एक्सपर्ट का कहना है कि इस थेरेपी के लिए खासतौर पर चाकू बनाए जाते हैं, जो पूरी तरह से सुरक्षित होते हैं.बता दें, चाकू की मदद से होने वाली मसाज नया ट्रेंड नहीं है. बल्कि, ये ट्रेंड लगभग 2000 साल पुराना है, जिसकी शुरुआत चीन में हुई थी. प्राचीनकाल में मांसपेशियों में दर्द, स्किन, जोड़ों के दर्द आदि के इलाज के लिए चाकू से मसाज की जाती थी.चीन के बाद अब ये अजीबोगरीब थेरेपी जापान और ताइवान तक पहुंच गई है. इन दिनों जापान और ताइवान में नाइफ मसाज काफी ट्रेंड में है.

इसके अलावा एक और अजीबोगरीब मसाज का वीडियो वायरल हो रहा है, जिसकी आप कल्पना भी नहीं कर सकते हैं. इस मसाज को पुरुष या महिलाएं नहीं, बल्कि 50 किलो का सांप करता है. इस थेरेपी में शरीर के ऊपर सांप छोड़ा जाता है, जो लोगों के शरीर पर रेंगता है.दरअसल, एक्सपर्ट का मानना है कि सांप का ठंडा टेंपरेचर और अधिक वजन दोनों मिलकर लोगों को रिलेक्स करने में मदद करते हैं. सांपों से मसाज द्वारा लोग अपने तनाव को कम करने की कोशिश करते हैं. इसके अलावा एक ऐसा ही अजीबोगरीब फेशियल है वैंपायर फेशियल’, जिसमें लोग अपने खून को अपने ही चेहरे पर लगाते हैं. इन दिनों गोल्ड मसाज भी काफी ट्रेंड में है. इस मसाज में लोगों की बॉडी पर 24 कैरट गोल्ड लगाकर मसाज की जाती है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here