भारत

इग्नू पीएचडी एंट्रेंस एग्जाम जल्द जारी, कार्ड एडमिट ऐसे करें डाउनलोड

RAO JI
22 Feb 2022 8:27 AM GMT
इग्नू पीएचडी एंट्रेंस एग्जाम जल्द जारी, कार्ड एडमिट ऐसे करें डाउनलोड
x
इंदिरा गांधी नेशनल ओपन यूनिवर्सिटी (IGNOU) ने पीएचडी एंट्रेंस एग्जाम का एडमिट कार्ड (IGNOU Admit Card 2022) जारी कर दिया है.

जनता से रिश्ता वेबडेस्क | इंदिरा गांधी नेशनल ओपन यूनिवर्सिटी (IGNOU) ने पीएचडी एंट्रेंस एग्जाम का एडमिट कार्ड (IGNOU Admit Card 2022) जारी कर दिया है. इस परीक्षा के लिए आवेदन करने वाले छात्र ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं. एडमिट कार्ड डाउनलोड करने का स्टेप्स ऑफिशियल वेबसाइट पर दिया गया है.

जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक विवि की तरफ से पीएचडी के लिए एंट्रेंस एग्जाम 24 फरवरी, 2022 को आयोजित किया जाएगा. हॉल टिकट आधिकारिक वेबसाइट ignou.nta.ac.in पर रिलीज किए गए हैं. छात्रों को सलाह है कि एडमिट कार्ड (IGNOU Admit Card 2022) ऑफिशियल वेबसाइट से डाउनलोड कर लें, क्योंकि बिना एडमिट कार्ड के परीक्षा नहीं देने दिया जाएगा.
ऐसे डाउनलोड करें एडमिट कार्ड
- सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट पर जाएं.
- इसके बाद एडमिट कार्ड लिंक पर क्लिक करें.
- पर्सनल डिटेल्स इंटर कर सबमिट करें.
- एडमिट कार्ड आपके सामने होगा.
- एडमिट कार्ड की एक प्रति डाउनलोड कर अपने पास रख लें.
वहीं, इग्नू ने इस संबंध में आधिकारिक नोटिस में लिखा है कि अगर किसी भी छात्र को एडमिट कार्ड डाउनलोड करने में कोई कठिनाई आती है या एडमिट कार्ड डिटेल्स में कोई विसंगति पाई जाती है तो, छात्र एनटीए हेल्प डेस्क से 011-40759000 पर संपर्क कर सकते हैं. इसके अलावा छात्र एनटीए को [email protected] पर लिख भी सकते हैं.
इग्नू पीएचडी एंट्रेंस एग्जाम में शामिल होने वाले छात्रों को सलाह है कि वो एडमिट कार्ड में दी गई गाइडलाइंस पढ़ लें, और उसी हिसाब से एग्जाम सेंटर में पहुंचे. ताकि एग्जाम के दौरान उन्हें दिक्कतों का सामना न करना पड़े. छात्रों को यह भी सलाह है कि वो अपने साथ एक फोटो आईडी जरूर लेकर जाएं.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta