Top
भारत

गुजरात: आज से चार बड़े शहरों में नाइट कर्फ्यू, मास्क नहीं पहनने पर अब लगेगा इतने रुपये का जुर्माना

Admin2
23 Nov 2020 2:09 AM GMT
गुजरात: आज से चार बड़े शहरों में नाइट कर्फ्यू, मास्क नहीं पहनने पर अब लगेगा इतने रुपये का जुर्माना
x
गुजरात: आज से चार बड़े शहरों में नाइट कर्फ्यू, मास्क नहीं पहनने पर अब लगेगा इतने रुपये का जुर्माना

नई दिल्ली: कोरोना वायरस को देखते हुए गुजरात के चार शहरों में कल से नाइट कर्फ्यू लगेगा. ये शहर अहमदाबाद, सूरत, राजकोट और वडोदरा हैं. रात के नौ बजे से सुबह छह बजे तक नाइट कर्फ्यू जारी रहेगा. राज्य सरकार ने ये फैसला किया है. इसके साथ ही गुजरात में मास्क न पहनने पर भी जुर्माना बढ़ गया है. अब पांच सौ रुपये की जगह एक हजार रुपये का जुर्माना लगेगा.

गुजरात में शनिवार रात से सूरत, बडोदरा और राजकोट में नाइट कर्फ्यू लागू है वो अगले आदेश तक चालू रहेगा. जबकि अहमदाबाद में कल सुबह 6 बजे 57 घंटे का कर्फ्यू खत्म होगा. फिर हर रोज रात को 9 बजे से सुबह 6 बजे तक सूरत, वडोदरा और राजकोट की तरह अब अहमदाबाद में भी नाइट कर्फ्यू रहेगा.


गुजरात में कोरोना की ताजा स्थिति

गुजरात के स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, पिछले 24 घंटे में गुजरात में कोरोना के 1495 नए केस सामने आए हैं. साथ ही इलाज के बाद 1167 लोग रिकवर हुए हैं और 13 और मरीजों की मौत हुई है. नए मामलों के सामने आने के बाद राज्य में कोरोना के केस बढ़कर 1 लाख 97 हजार 412 हो गए हैं. वहीं इलाज के बाद अब तक 1 लाख 79 हजार 953 मरीज रिकवर हुए हैं. एक्टिव केस की संख्या 13 हजार 600 है और अब तक कुल 3859 लोगों की मौत हो चुकी है.

भोपाल के तीन और जिलों में नाइट कर्फ्यू

उधर भोपाल के तीन और जिलों में नाइट कर्फ्यू लागू हो गया है. धार, जबलपुर और दतिया में नाइट कर्फ्यू लगा. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने की कोरोना समीक्षा बैठक में ये फैसला लिया. भोपाल, इंदौर, विदिशा, ग्वालियर और रतलाम में पहले से ही नाइट कर्फ़्यू लागू है.

राजस्थान में भी नाइट कर्फ्यू का फैसला

शनिवार रात को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के नेतृत्व में सम्पन्न मंत्रिमंडल की बैठक में राज्य में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की बढ़ती संख्या के बीच संक्रमण से सबसे अधिक प्रभावित आठ जिला मुख्यालयों में नाइट कर्फ्यू लगाने का फैसला किया गया. बैठक में यह निर्णय लिया गया कि कोरोना वायरस के संक्रमण से सर्वाधिक प्रभावित आठ जिला मुख्यालयों (जयपुर, जोधपुर, कोटा, बीकानेर, उदयपुर, अजमेर, अलवर और भीलवाड़ा) के नगरीय क्षेत्र में बाजार, रेस्टोरेंट, शॉपिंग मॉल और दूसरे वाणिज्यिक संस्थान रात्रि सात बजे तक ही खुले रहेंगे. इन आठ जिला मुख्यालयों के नगरीय क्षेत्र में रात 8.00 बजे से सुबह छह बजे तक कर्फ्यू रहेगा.

Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it