पश्चिम बंगाल

पश्चिम बंगाल जेईई परीक्षा रजिस्ट्रेशन की तारीख स्थगित

Bhumika Sahu
12 Jan 2022 4:16 AM GMT
पश्चिम बंगाल जेईई परीक्षा रजिस्ट्रेशन की तारीख स्थगित
x
WBJEE 2022 Application Correction Window: WBJEEB ने पश्चिम बंगाल संयुक्त प्रवेश परीक्षा (WBJEE 2022) के लिए एप्किशेन करेक्शन विंडो ओपन कर दिया है. रजिस्ट्रेशन कर चुके उम्मीदवार आवेदन में बदलाव कर सकते हैं.

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। पश्चिम बंगाल संयुक्त प्रवेश परीक्षा बोर्ड (WBJEEB) ने पश्चिम बंगाल संयुक्त प्रवेश परीक्षा के लिए आवेदन करेक्शन विंडो 11 जनवरी को ओपन कर दिया है. अगर उम्मीदवार को आवेदन फॉर्म में किसी तरह के कोई बदलाव या सुधार की जरूरत है तो वे 13 जनवरी तक कर सकते हैं. एप्लिकेशन में सुधार के लिए उम्मीदवारों को WBJEE की आधिकारिक वेबसाइट wbjeeb.nic.in जाना होगा. जहां वे आसानी से एप्लिकेशन फॉर्म में एडिट कर सकते हैं. आवेदन करेंक्शन विंडो (Application Correction Window) बंद होने के बाद एडमिट कार्ड जारी किए जाएंगे. इसलिए उम्मीदवार जल्द से जल्द एप्लिकेशन फॉर्म में बदलाव या सुधार कर लें.

बंगाल संयुक्त प्रवेश परीक्षा (WBJEE) पश्चिम बंगाल सरकार और सेल्फ फिनांस्ड संस्थानों और विश्वविद्यालयों में स्नातक इंजीनियरिंग, फार्मेसी और आर्किटेक्चर (Architecture) कार्यक्रमों में प्रवेश के लिए राज्य स्तरीय प्रवेश परीक्षा के रूप में आयोजित की जाती है. इस परीक्षा में लाखों स्टूडेंट्स शामिल होने वाले हैं. परीक्षा अप्रैल में आयोजित की जाएगी.एडमिट कार्ड 18 अप्रैल से डाउनलोड के लिए उपलब्ध कराए जाएंगे.
ऐसे करें आवेदन फॉर्म में बदलाव
आधिकारिक वेबसाइट- wbjeeb.nic.in पर जाएं आवेदन संख्या और पासवर्ड दर्ज करें. अब, लॉगिन बटन पर क्लिक करें. WBJEE आवेदन पत्र 2021 में आवश्यक सुधार करें. अंत में, आवेदन पत्र जमा करें.
पेन-पेपर मोड में होगी परीक्षा
करेक्शन विंडो बंद होने के बाद आवेदन में किसी तरह के कोई बदलाव नहीं कर पाएंगे इसलिए इस बात का खास ख्याल रखें कि दी गई सभी जानकारी सही हो. गलत/पुरानी संपर्क जानकारी के मामले में किसी भी जानकारी के प्राप्त न होने के लिए बोर्ड जिम्मेदार नहीं होगा. WBJEE 2022 पेन-पेपर-आधारित परीक्षा के रूप में आयोजित किया जाएगा. पहली पाली में सुबह 11 बजे से दोपहर 1 बजे तक पेपर 1 (गणित) और दूसरी पाली में दोपहर 2 बजे से शाम 4 बजे तक आयोजित किया जाएगा. पेपर 2 (भौतिकी और रसायन विज्ञान) परीक्षा आयोजित की जाएगी.


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it