Top
उत्तर प्रदेश

अब थाने में चली गोली...कैदी की मौके पर ही मौत, मचा हड़कंप

Admin2
28 Sep 2020 1:22 PM GMT
अब थाने में चली गोली...कैदी की मौके पर ही मौत, मचा हड़कंप
x
मध्य प्रदेश में सतना से करीब 45 किलोमीटर दूर सिंहपुर में थाने के अंदर चोरी के एक आरोपी की गोली लगने से मौत हो गई.

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। मध्य प्रदेश में सतना से करीब 45 किलोमीटर दूर सिंहपुर में थाने के अंदर चोरी के एक आरोपी की गोली लगने से मौत हो गई. ये गोली थानेदार की सर्विस रिवॉल्वर से चली है. पुलिस कह रही है रिवॉल्वर टेबल पर रखी थी तो वहीं मृतक के परिजन दावा कर रहे हैं कि थानेदार ने गोली मारकर हत्या की है. गोली किन परिस्थितियों में चली, इसका खुलासा फिलहाल नहीं हो पाया है मगर पुलिस की दलील ये है कि पूछताछ के दौरान कमरे में थानेदार ने अपनी सर्विस रिवॉल्वर टेबल पर रखी वाशरूम चले गए, तभी गोली चलने की आवाज आई. थानेदार ने लौटकर देखा तो आरोपी घायल अवस्था में पड़ा है. आनन-फानन में उसे रीवा मेडिकल कॉलेज भेजा गया जहां उसकी मौत हो गई.

आरोपी राजपति कुशवाहा को पुलिस ने चोरी के संदेह में हिरासत में लिया था. यह चोरी दो महीने पहले हुई थी जिसका मुख्य आरोपी पुलिस के हत्थे चढ़ गया था. उसी के बयान के आधार पर राजपति को हिरासत में लिया गया था.हत्या के विरोध में गुस्साए गांव वालों ने जहां स्टेट हाइवे में जाम लगा दिया तो पुलिस थाने का घेराव भी किया. मौके पर भारी पुलिस बल तैनात किया गया है. गुस्साई भीड़ को तितर-बितर करने के लिए पुलिस ने आंसू गैस के गोले दागे और लाठियां चलाईं.

मृतक के भांजे धीरेंद्र कुशवाहा ने बताया कि हम पुलिस स्टेशन 9 बजे आ गए थे लेकिन अंदर नहीं जाने दे रहे थे. बोले बैठो, अभी बाद में बात होगी. साहब आ रहे हैं बाहर से...बात करा देंगे. हम लोग खाना लेकर आए थे और आदमी लेकर आये थे कि साथ में छुड़ा लेंगे, मगर वे छोड़े नहीं. दो महीना पहले पूर्व सरपंच के घर पर चोरी हुई थी. कोई नहीं मारा, ये लोग मारे हैं.वहीं, मृतक के भतीजे ओंकार कुशवाहा ने बताया कि मैं थाने गया था तो मुझे मारने लगे. पूछा कि यहां क्यों आये हो तो मैं बोला कि चाचा को छुड़वाने आए हैं तो बोले कि तुम चले जाओ. वो वापस अंदर गए और चाचा को गोली मार दी, आवाज आई है.

एसपी रियाज़ इकबाल ने थाना प्रभारी एसआई विक्रम पाठक और आरक्षक आशीष मिश्रा को सस्पेंड कर दिया है. परिजनों ने पुलिस पर गोली मारने का आरोप लगाया है.

Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it