Top
उत्तर प्रदेश

हाथरस कांड: सीबीआई की टीम मौके पर, जाँच जारी

Admin1
13 Oct 2020 7:01 AM GMT
हाथरस कांड: सीबीआई की टीम मौके पर, जाँच जारी
x

हाथरस गैंगरेप कांड को लेकर अब एक्शन होना शुरू हो गया है. सोमवार को इलाहाबाद हाई कोर्ट की लखनऊ बेंच ने इस मामले को सुना, जिसमें पीड़ित परिवार ने अपना दर्द अदालत के सामने बयां किया. दूसरी ओर सीबीआई की जांच टीम पीड़िता के गांव पहुंची है. इस टीम में फॉरेंसिक एक्सपर्ट भी हैं. ये टीम घटनास्थल पर पहुंची है और सबूत इकट्ठा करने की कोशिश कर रही है.

सीबीआई की टीम बुलगढ़ी गांव में मौका ए वारदात पर पहुंची है. यहां क्राइम सीन के आसपास सीबीआई ने घेराबंदी कर ली है. सीबीआई के साथ फॉरेंसिक टीम के अफसर भी मौजूद हैं.


सुनवाई के दौरान हाई कोर्ट की सख्ती

सोमवार को हाई कोर्ट में हाथरस कांड की सुनवाई हुई. इस दौरान पीड़ित परिवार ने अपना बयान अदालत के सामने दर्ज कराया, जिसमें आरोप लगाया कि स्थानीय प्रशासन ने बिना उनकी सहमति के जल्दबाजी में पीड़िता का अंतिम संस्कार कर दिया. पीड़िता के परिवार की वकील सीमा कुशवाहा के मुताबिक, अदालत ने इस दौरान सरकार के प्रतिनिधियों से सख्त सवाल पूछे जिनका उनके पास कोई जवाब नहीं था.

हाई कोर्ट की ओर से जल्दबाजी में अंतिम संस्कार करने, अंतिम संस्कार करने के तरीके और परिवार से अनुमति ना लेने पर फटकार लगाई गई. परिवार की ओर से जो आरोप लगाए गए हैं, उनपर अब दो नवंबर से बहस शुरू होगी. दूसरी ओर 15 अक्टूबर को इस मसले पर सुप्रीम कोर्ट में भी सुनवाई होनी है, जहां यूपी सरकार की ओर से परिवार की सुरक्षा के बारे में जानकारी दी जाएगी.

Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it