तेलंगाना

केंद्रीय वाणिज्य सचिव ने कृषि उत्पादों के निर्यात की समीक्षा की

Kunti Dhruw
9 May 2022 6:21 PM GMT
केंद्रीय वाणिज्य सचिव ने कृषि उत्पादों के निर्यात की समीक्षा की
x
केंद्रीय वाणिज्य मंत्रालय के सचिव बीवीआर सुब्रह्मण्यम ने कृषि, समुद्री, मसालों और जैविक उत्पादों के विभिन्न उत्पादों के निर्यात की समीक्षा की।

विशाखापत्तनम: केंद्रीय वाणिज्य मंत्रालय के सचिव बीवीआर सुब्रह्मण्यम ने कृषि, समुद्री, मसालों और जैविक उत्पादों के विभिन्न उत्पादों के निर्यात की समीक्षा की। उन्होंने बातचीत सत्र के दौरान निर्यातकों के सामने आने वाले विभिन्न मुद्दों का जायजा लिया।

कृषि और प्रसंस्कृत खाद्य उत्पाद निर्यात विकास प्राधिकरण (एपीडा) ने सोमवार को यहां कृषि, एमपीईडीए, वीएसईजेड, डीबीएफटी, मसाला बोर्ड और विजाग पोर्ट के अधिकारियों के अलावा वाणिज्य सचिव सुब्रह्मण्यम और एपी और तेलंगाना के निर्यातकों के साथ बातचीत सत्र का आयोजन किया।
निर्यातकों ने रसद और अन्य समस्याओं सहित विभिन्न मुद्दों को वाणिज्य सचिव के संज्ञान में लाया। आईएएस अधिकारी बीवीआर सुब्रह्मण्यम को पोत की उपलब्धता और परिवहन के लिए कीमतों में वृद्धि और अन्य के बारे में पता चला।
बाद में, वाणिज्य सचिव ने विजाग पोर्ट का दौरा किया और कंटेनर ट्रैफिक मूवमेंट के अलावा पोत लोडिंग पर भी नजर डाली। निर्यातकों ने अपने मुद्दों, चिंताओं और निर्यात में बाधाओं के बारे में विस्तार से बताने के लिए उनसे व्यक्तिगत रूप से बातचीत की और चर्चा की। निर्यातकों ने आंध्र प्रदेश और तेलंगाना से निर्यात बढ़ाने पर चर्चा की। एपीडा अधिकारी धर्म राव व अन्य उपस्थित थे।


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta