तेलंगाना

हैदराबाद पुलिस की बड़ी सफलता: 14 किलो से ज्यादा ड्रग्स ज़ब्त, एक किलो की कीमत 40 लाख रुपये

Kunti
11 Nov 2021 5:38 PM GMT
हैदराबाद पुलिस की बड़ी सफलता: 14 किलो से ज्यादा ड्रग्स ज़ब्त, एक किलो की कीमत 40 लाख रुपये
x
हैदराबाद पुलिस और डीआरआई को बड़ी सफलता हाथ लगी है.

हैदराबाद पुलिस और डीआरआई को बड़ी सफलता हाथ लगी है. पुलिस और डीआरआई ने मिलकर 14.2 किलो स्यूडोएफीड्रीन ड्रग जब्त किया है. जब्त किए गए ड्रग्स की कीमत 5.5 करोड़ रुपये बताई जा रही है. हैदराबाद पुलिस कमिश्नर अंजनी कुमार ने कहा कि हैदराबाद नॉर्थ जोन के डीसीपी की टीम और डीआरआई ने मिलकर सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार बेगमपेट इलाके में स्थित एक इंटरनेशनल कुरियर एजेंसी के कार्यालय में छापा मारा. उन्होंने ऑस्ट्रेलिया भेजी जा रही दो पार्सल बॉक्स की तलाशी ली, जिसमें फोटो फ्रेम रखे हुए थे.

फोटो फ्रेम्स की बारीकी से जांच करने पर, फोटो फ्रेम्स के बीच में सफेद रंग का पाउडर पॉलीथिन में छुपाकर रखा हुआ था. जांच करने पर पता चला कि यह सफेद पाउडर स्यूडोएफीड्रीन ड्रग है, जो 1985 के NDPS एक्ट के तहत कंट्रोल्ड पदार्थ है. दोनों पार्सल बॉक्स में 11-11 करके कुल 22 फोटो फ्रेम रखे हुए थे, जिसमें से 14.2 किलो स्यूडोएफीड्रीन ड्रग जब्त किया गया
एक किलो की कीमत 40 लाख रुपयेकमिश्नर अंजनी कुमार के अनुसार इस स्यूडोएफीड्रीन ड्रग की कीमत 40 लाख रुपये प्रति किलो है, यानि पूरे ड्रग्स की कीमत 5.5 करोड़ रुपये है. उन्होंने कहा कि डीआरआई की तहकीकात के अनुसार ये अपराधी देश के विभिन्न हिस्सों से करीब 300 किलो ड्रग्स पार्सल के द्वारा भेजने की प्लानिंग की थी.

Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it