तमिलनाडू

तमिलनाडु खदान में 60 घंटे से अधिक समय तक फंसे एक और मजदूर की मौत, 2 फंसे

Kunti Dhruw
17 May 2022 12:54 PM GMT
तमिलनाडु खदान में 60 घंटे से अधिक समय तक फंसे एक और मजदूर की मौत, 2 फंसे
x
तमिलनाडु में एक खदान (या एक खुले गड्ढे वाली खदान) के अंदर एक और मजदूर की मौत हो गई,

चेन्नई: तमिलनाडु में एक खदान (या एक खुले गड्ढे वाली खदान) के अंदर एक और मजदूर की मौत हो गई, जिससे मरने वालों की संख्या दो हो गई, क्योंकि उनमें से छह पत्थर गिरने के कारण फंस गए थे। छह श्रमिकों में से दो 60 घंटे से अधिक समय तक 300 फीट की गहराई में फंसे हुए हैं, जबकि दो अन्य को बचा लिया गया है।

एक अधिकारी ने कहा कि तिरुनेलवेली जिले के मुनीर पल्लम इलाके में शनिवार रात ऊपर से पत्थर गिरने और एक बड़ा पत्थर खदान में गिरने से मजदूर फंस गए। राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल (एनडीआरएफ) सोमवार को बचाव अभियान में शामिल हो गया। एक दिन पहले, एक हेलीकॉप्टर ने बचाव अभियान का असफल प्रयास किया था।
रविवार को, तीन श्रमिकों को बचा लिया गया था, लेकिन उनमें से एक की मौत हो गई थी। अन्य दो को इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया। रिपोर्ट के अनुसार, तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने घायलों के लिए ₹ 1 लाख मुआवजे की घोषणा की है।

इस बीच, जिला कलेक्टर वी विष्णु ने कहा कि निजी पत्थर की खदान को 2018 में लाइसेंस मिला था और इसे अगले साल नवीनीकृत किया जाना था। खदान के लाइसेंस धारक को कथित उल्लंघन के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। राज्य सरकार ने उल्लंघनों की जांच के लिए पूरे तमिलनाडु में खदानों पर कार्रवाई का आदेश दिया है।

Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta