Top
राजस्थान

राजस्थान में पंचायत चुनाव के पहले चरण का मतदान, 947 गांव में हो रही वोटिंग

Kunti
28 Sep 2020 12:16 PM GMT
राजस्थान में पंचायत चुनाव के पहले चरण का मतदान, 947 गांव में हो रही वोटिंग
x

file pic 

राजस्थान में 947 ग्राम पंचायतों में पंच और सरपंचों के चुनाव के पहले चरण की वोटिंग जारी है।

जनता से रिश्ता वेबडेस्क | राजस्थान में 947 ग्राम पंचायतों में पंच और सरपंचों के चुनाव के पहले चरण की वोटिंग जारी है। राज्य निर्वाचन आयोग के सचिव श्याम सिंह राजपुरोहित ने बताया कि मतदान सुबह 7:30 बजे शुरू हुआ। उन्होंने कहा कि मतदान शांतिपूर्ण संपन्न करवाने के लिए पर्याप्त सुरक्षा बंदोबस्त किए गए हैं।

मतदान के दौरान कोरोना वायरस संक्रमण से जुड़े दिशा निर्देशों का पूरी तरह से पालन किया जाएगा। मतदान के दौरान मतदाताओं की ओर से मास्क पहनना अनिवार्य है। मतदान बूथों पर सामाजिक दूरी बनाए रखने के लिए बंदोबस्त किए गए हैं। मतदान शाम साढ़े पांच बजे तक होगा उसके बाद मतों की गिनती की जाएगी।

श्याम सिंह पुरोहित ने बताया कि दुंगारपुर में स्थिति को देखते हुए उदयपुर के सारदा और गोगुंडा पंचायत समिति के 55 गांवों में चुनावों को रद्द कर दिया गया है। पिछले गुरुवार को दुंगारपुर में हिंसा हो गई थी, जहां एक परीक्षा के उम्मीदवारों ने हाईवे को चक्का जाम कर लिया था। रविवार तक दुंगारपुर में यही स्थिति थी।

ये मतदान सुबह साढ़े सात बजे से शाम साढ़े पांच बजे तक होगा। एक बार मतदान खत्म होने के बाद मतगणना शुरू हो जाएगी। दूसरे चरण का चुनाव तीन अक्तूबर और तीसरे चरण का चुनाव का छह अक्तूबर और चौथे चरण का चुनाव दस अक्तूबर को होगा। चार चरणों में कुल 3,848 ग्राम पंचायतों में मतदान कराया जाएगा।

Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it