Top
राजस्थान

राजस्थान की बेटी का अमेरिकी वायुसेना में हुआ चयन, गांव में मनाया गया जश्न

Mohit
30 Sep 2020 4:02 PM GMT
राजस्थान की बेटी का अमेरिकी वायुसेना में हुआ चयन, गांव में मनाया गया जश्न
x

राजस्थान की बेटी का अमेरिकी वायुसेना में हुआ चयन, गांव में मनाया गया जश्न

राजस्थान के छोटे से गांव की बेटी का चयन अमेरिकी वायुसेना में हुआ तो खबर सुनते ही गांव के लोगों का सीना

जनता से रिश्ता वेबडेस्क |राजस्थान के छोटे से गांव की बेटी का चयन अमेरिकी वायुसेना में हुआ तो खबर सुनते ही गांव के लोगों का सीना गर्व से फूल गया। जिस बेटी का चयन वायुसेना में हुआ है उसका नाम प्रज्ञा शेखावत है और भाई सुवीर शेखावत पहले से ही अमेरिकी वायुसेना में है।

राजस्थान का एक जिला है झुंझुनूं जहां से सबसे अधिक फौजी निकलते हैं। वहीं एक गांव है जखाल, यहां के परिवार के बेटी ने कमाल कर दिया। जखाल की प्रज्ञा शेखावत ने कामयाबी की ऊंची उड़ान भरी है।

गांव में रहने वाले प्रज्ञा के चाचा ने बताया कि प्रज्ञा को सेकेंड लेफ्टिनेंट के रूप में 19 सितंबर 2020 को कमीशन मिला है। सुवीर 2015 में ही एयर फोर्स में चयनित हो गए थे। कोरोना महामारी की वजह से इस बार अमेरिकी एयरफोर्स की सैल्यूट सेरेमनी सामान्य रही है।

91 साल की दादी ने ऑनलाइन सेरेमनी में पहुंचकर पोती का बढ़ाया हौसला

एक बुजुर्ग दादी के लिए इससे अच्छी खुशखबरी क्या होगी, उसकी पोती दुनिया की सबसे ताकतवर वायुसेना का हिस्सा बन रही है। इस खास सैल्यूट सेरेमनी के मौके पर प्रज्ञा के माता-पिता के साथ उनकी 91 साल की दादी ने ऑनलाइन पोती को आशीर्वाद दिया साथ ही उसका हौसला बढ़ाया।

प्रज्ञा के पिता दुष्यंत सिंह शेखावत अमेरिका में ही फेडरल सरकार में बतौर वैज्ञानिक कार्यरत हैं। पिता शेखावत को गांव से खासा लगाव है इसलिए वह अपने पूरे परिवार के साथ पैतृक गांव आते रहते हैं।


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it