राजस्थान

Rajasthan By Polls Result: राजस्थान में दोनों सीटें जीतने पर सीएम गहलोत ने जताई ख़ुशी, कही यह बात

Kunti
2 Nov 2021 6:01 PM GMT
Rajasthan By Polls Result: राजस्थान में दोनों सीटें जीतने पर सीएम गहलोत ने जताई ख़ुशी, कही यह बात
x
राजस्थान की दो विधानसभा सीटों वल्लभनगर और धरियावद पर उपचुनाव के नतीजों में सत्ताधारी कांग्रेस को जीत मिली है।

राजस्थान की दो विधानसभा सीटों वल्लभनगर और धरियावद पर उपचुनाव के नतीजों में सत्ताधारी कांग्रेस को जीत मिली है . पार्टी को मिली इस जीत को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) ने राज्य सरकार के सुशासन पर जनता की मोहर बताया है. गहलोत ने साथ ही कहा कि राजस्थान के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है कि सत्ताधारी पार्टी उपचुनावों में लगातार जीत रही है.

गहलोत ने इस पर ट्वीट किया, 'कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी जी के नेतृत्व में कांग्रेस पार्टी की नीतियों, कार्यक्रमों एवं राज्य सरकार के सुशासन पर जनता ने मोहर लगायी है.' गहलोत ने वल्लभनगर से कांग्रेस प्रत्याशी प्रीति शक्तावत तथा धरियावद से कांग्रेस के नगराज मीणा को विधानसभा उप चुनावों में जीत के लिये हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं दी. उन्होंने कहा,' दोनों विधानसभा क्षेत्र के मतदाताओं का आभार एवं कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ताओं और नेताओं को भी बधाई. कांग्रेस प्रत्याशियों को अपना आशीर्वाद एवं समर्थन देकर जनता ने हमारी सरकार को और अधिक मजबूती प्रदान की है, विकास की कड़ी से कड़ी जोड़ी है और एक बड़ा संदेश दिया है.'
आठ विधानसभा सीटों पर हुए चुनाव में 6 पर जीती कांग्रेस
इसके साथ ही गहलोत ने कहा कि राजस्थान के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है कि सत्ताधारी पार्टी उपचुनावों में लगातार जीत रही है. 2018 विधानसभा चुनावों के बाद राज्य में आठ विधानसभा सीटों पर चुनाव हुए हैं जिनमें से कांग्रेस छह पर विजयी रही है और परम्परागत तौर पर NDA की रही दो सीटों पर मामूली अंतर से हारी.
गहलोत के अनुसार पिछली भाजपा सरकार के कार्यकाल में आठ विधानसभा उपचुनाव हुए थे जिनमें से महज दो (25%) ही भाजपा जीत सकी थी जबकि हमारी सरकार के अभी तक के कार्यकाल में हुए आठ चुनावों में से छह में कांग्रेस जीती है यानी कांग्रेस की सफलता दर 75% है. यह विजय दिखाती है कि हमारी सरकार के सुशासन एवं जनकल्याणकारी नीतियों पर जनता को पूरा विश्वास है. इसी प्रकार भविष्य में भी हम जनता का भरोसा बनाए रखने में कामयाब होंगे.
Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it