राजस्थान

जयपुर एयरपोर्ट पर सोना तस्करी करने वाला पकड़ाया, कॉस्मेटिक ट्यूब के अंदर छुपा कर लाया था 7.50 लाख का Gold

Gulabi Jagat
17 July 2022 4:56 PM GMT
जयपुर एयरपोर्ट पर सोना तस्करी करने वाला पकड़ाया, कॉस्मेटिक ट्यूब के अंदर छुपा कर लाया था 7.50 लाख का Gold
x
जयपुर एयरपोर्ट
जयपुर. जयपुर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर सोना तस्करी के मामले थमने का नाम (Gold Smuggling at Jaipur Airport) नहीं ले रहे हैं. रविवार को भी जयपुर एयरपोर्ट पर कस्टम विभाग ने घरेलू फ्लाइट में यात्री के कब्जे से 145.26 ग्राम सोना बरामद किया है. सोने की कीमत करीब 7.50 लाख रुपये बताई जा रही है. यात्री एयर इंडिया की मुंबई-जयपुर फ्लाइट से जयपुर एयरपोर्ट पहुंचा था.
कस्टम आयुक्त राहुल नांगरे के निर्देशन में सहायक आयुक्त बीबी अटल के नेतृत्व में कार्रवाई को अंजाम दिया गया. रविवार को एयर इंडिया की मुंबई- जयपुर फ्लाइट से एक यात्री के पास से करीब 7.50 लाख का सोना बरामद किया गया है. दोपहर 12:55 बजे फ्लाइट जयपुर पहुंची थी. यात्री कॉस्मेटिक ट्यूब के अंदर सोना छुपा कर ले जा रहा था. इन 7 गोल्ड स्टिक का वजन 145.26 ग्राम पाया गया. सोने का बाजार मूल्य करीब 750994 रुपये बताया जा रहा है. यात्री दोहा से मुंबई पहुंचा था. वहीं यात्री का कहना है कि दोस्त के कहने पर उसके घरवालों के लिए कॉस्मेटिक आइटम लेकर जयपुर आया था.
यात्री के पास से मिले 7 गोल्ड स्टिक : कस्टम विभाग के सहायक आयुक्त बीबी अटल के मुताबिक जयपुर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर सीमा शुल्क अधिकारियों ने एक यात्री को रोका. संदेह लगने पर यात्री के सामान की जांच की गई. एक्स-रे मशीन में बैग की जांच करने पर कुछ गहरे रंग की धातु की तस्वीर दिखाई दी. पूछताछ करने पर यात्री संतोषपूर्वक जवाब नहीं दे पाया. बैग खोलने पर तीन कॉस्मेटिक क्रीम ट्यूबों में छुपाए गए सोने की सात छड़ें मिलीं. यात्री के पास से 99.50 शुद्धता वाला 145.26 ग्राम सोना बरामद हुआ. सोने की कीमत करीब 7 लाख 50 हजार 994 रुपये है. यात्री से पूछताछ की जा रही है.
यात्री से पूछताछ में पता लगाया जा रहा है कि तस्करी का सोना कहां पर पहुंचाया जाना था. सोना तस्करी में कौन-कौन लोग शामिल हैं और कहां से सोना लाया गया था, इस बात की भी जानकारी भी जुटाई जा रही है. पहले भी जयपुर एयरपोर्ट पर कई बार सोना तस्करी के मामले पकड़े जा चुके हैं. कस्टम विभाग की टीम ने शनिवार को करीब 1.12 करोड़ रुपये का तस्करी का सोना पकड़ा था. 11 जुलाई को भी जयपुर एयरपोर्ट पर करीब 90 लाख रुपये कीमत का तस्करी का सोना पकड़ा गया था.
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta