राजस्थान

गुजरात में गिरफ्तार हुए अजमेर जिला प्रवक्ता

Tulsi Rao
27 Jun 2022 6:45 PM GMT
गुजरात में गिरफ्तार हुए अजमेर जिला प्रवक्ता
x

राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा के निर्देश पर सोमवार को देशव्यापी आंदोलन के तहत पूरे प्रदेश में केंद्र सरकार की नई अग्निपथ योजना के विरोध में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने सत्याग्रह किया. केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी कर प्रदर्शन किया और जयपुर, अजमेर, भीलवाड़ा, नागौर, ब्यावर, टोंक सहित प्रदेशभर में पार्टी कार्यकर्ताओं ने पीएम मोदी व बीजेपी के खिलाफ नारेबाजी की. कांग्रेस नेताओं ने अग्निपथ योजना को युवाओं के साथ धोखा बताते हुए वापस लेने की पुरजोर मांग की.

ब्यावर में ब्लॉक कांग्रेस कमेटी एवं सेवादल की ओर से महात्मा गांधी सर्किल पर किए सत्याग्रह में प्रदेश महासचिव व विधानसभा क्षेत्र कोऑर्डिनेटर अशोक कुमार सैनी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जनविरोधी नीतियों से देश की जनता परेशान हो गई है. पीएम मोदी पूंजीपतियों को लाभ पहुंचाने के लिए आम जनता और युवाओं को धोखा दे रहे हैं. वरिष्ठ नेता पारस पंच ने कहा कि यदि भाजपा सरकार ने युवाओं के साथ अत्याचार बंद नहीं किया तो ये युवा सत्ता का सिंहासन हिलाकर नीचे उतार देंगे.

सेवादल की राष्ट्रीय सहसचिव कल्पना भटनागर ने कहा कि केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना देश के युवाओं के भविष्य के साथ छलावा है. सरकार ने इस योजना के जरिए युवाओं की भावनाओं से खिलवाड़ किया है. देश की तीनों सेनाओं वायु सेना, थल सेना, जल सेना में महज 4 वर्ष की अवधि के लिए युवाओं की भर्ती करना सरासर अन्याय है. केंद्र सरकार का यह निर्णय देश की सेना के गौरव, अनुशासन तथा प्रतिष्ठा के खिलाफ है. इस योजना से नाराज देश का युवा सरकार के खिलाफ सड़कों पर आंदोलन कर अग्निपथ योजना को वापस लेने की पुरजोर मांग कर रहा है. ब्लॉक अध्यक्ष सोहन मेवाड़ा, सेवादल जिलाध्यक्ष विक्रम सोनी, वरिष्ठ नेता मनोज चौहान, पार्षद राजेंद्र तुनगरिया, अजय स्वामी, पुष्पांजलि पारीक ने भी विचार रखे.

इसके साथ ही अग्निपथ योजना के विरोध में सोमवार को गुजरात में हुए प्रदर्शन में अजमेर जिले के नेता भी शामिल हुए. अजमेर जिला प्रवक्ता व निकोल विधानसभा प्रभारी अजय शर्मा ने अहमदाबाद में प्रदर्शन के दौरान गिरफ्तारी दी. अजय शर्मा ने कहा कि गुजरात में भाजपा सरकार का दमनकारी रवैया लोकतंत्र के साथ खुलेआम खिलवाड़ है.

Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta