पंजाब

दिल्ली के CM उम्मीदवार पर ताना निशाना, जानिए पूरी बात

Subhash
4 Jan 2022 9:00 AM GMT
दिल्ली के CM उम्मीदवार पर ताना निशाना, जानिए पूरी बात
x

AAP CM Candidate For Punjab: आम आदमी पार्टी ने आगामी पंजाब विधान सभा चुनाव में बड़ी जीत का दावा किया है. इस बीच पंजाब में सीएम कैंडिडेट कौन होगा इस पर भी फैसला हो गया है.

  • सीएम केजरीवाल पंजाब में कर चुके हैं कई रैलियां
  • आम आदमी पार्टी ने चुनाव प्रचार में झोंकी पूरी ताकत
  • आप ने महिलाओं के लिए किया बड़ा वादा

चंडीगढ़: पंजाब विधान सभा चुनाव 2022 (Punjab Assembly Election 2022) के लिए आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) के मुख्यमंत्री कैंडिडेट (CM Candidate) के नाम पर फैसला हो गया है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, आम आदमी पार्टी की पीएसी की बैठक (PAC Meeting Of AAP) में आप सांसद भगवंत मान (Bhagwant Mann) के नाम पर मुहर लग गई है. जल्द ही उनके नाम का ऐलान किया जा सकता है.

भगवंत मान के नाम पर लगी मुहर- सूत्र

बता दें कि भगवंत मान इस वक्त पंजाब की संगरूर (Sangrur) लोक सभा सीट से सांसद हैं. आम आदमी पार्टी पंजाब (Punjab) में चुनाव से पहले लगातार अपनी जमीन तलाशने की कोशिश कर रही है. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल खुद पंजाब में पार्टी के प्रचार के लिए कई रैलियां कर चुके हैं.

पंजाब में चुनाव से पहले आप ने किए बड़े वादे

गौरतलब है कि विधान सभा चुनाव को देखते हुए पिछले एक साल में आम आदमी पार्टी ने दिल्ली की तर्ज से कुछ आगे बढ़कर ढेरों चुनावी वादे किए हैं. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने वादा किया कि पंजाब में आम आदमी पार्टी की सरकार बनती है तो राज्य की 99 लाख महिलाओं के खाते में हर महीने 1000 रुपये दिए जाएंगे. ये मदद विधवा और वृद्धा पेंशन के अलावा दी जाएगी. घर में अगर चार महिलाएं हैं तो सभी को 1000 रुपये मिलेंगे.

इसके साथ ही पंजाब में सरकार बनने पर 24 घंटे के अंदर हर आदमी को घरेलू इस्तेमाल के लिए 300 यूनिट तक बिजली फ्री देने का वादा भी आम आदमी पार्टी की तरफ से किया गया है.

आम आदमी पार्टी ने किया सरकार बनाने का दावा

आम आदमी पार्टी अब दिल्ली के बाहर विधान सभा चुनाव लड़कर कई राज्यों में सरकार बनाने का दावा कर रही है. आप नेताओं ने अपनी चुनावी जीत को तय करने के लिए पार्टी ने कई अहम बदलाव भी किए हैं. 5 राज्यों के चुनावों को लेकर पार्टी के आंतरिक आकलन के अनुसार आम आदमी पार्टी पंजाब में बहुमत के करीब रहेगी.

हाल ही में चंडीगढ़ नगर निगम में जिस तरह से आप ने 35 में से 14 सीटें जीती हैं, उससे पंजाब के आप कार्यकर्ता जोश में हैं. चंडीगढ़ नगर निगम के इन चुनावी नतीजों को आप कार्यकर्ता जीत के ट्रेलर के तौर पर देख रहे हैं.


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it