पंजाब

भारत-पाक बॉर्डर पर पंजाब पुलिस शुरू करेगी 'नाइट डोमिनेशन ऑपरेशन' सीमापार से हथियारों और गोला-बारूद की तस्करी के खिलाफ एक्शन

Renuka Sahu
7 Nov 2021 3:27 AM GMT
भारत-पाक बॉर्डर पर पंजाब पुलिस शुरू करेगी नाइट डोमिनेशन ऑपरेशन  सीमापार से हथियारों और गोला-बारूद की तस्करी के खिलाफ एक्शन
x

फाइल फोटो 

सीमापार से हथियारों और गोला-बारूद की तस्करी को रोकने के लिए, पंजाब के पुलिस महानिदेशक इकबाल प्रीत सिंह सहोता ने शनिवार को सभी सीमावर्ती जिला एसएसपी को भारत-पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय सीमा पर नाइट डोमिनेशन अभियान शुरू करने का निर्देश दिया.

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। सीमापार से हथियारों और गोला-बारूद की तस्करी को रोकने के लिए, पंजाब के पुलिस महानिदेशक (DGP) इकबाल प्रीत सिंह सहोता ने शनिवार को सभी सीमावर्ती जिला एसएसपी को भारत-पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय सीमा पर नाइट डोमिनेशन अभियान शुरू करने का निर्देश दिया. पंजाब पुलिस के मुताबिक बॉर्डर एसएसपी (वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक), पठानकोट, गुरदासपुर, बटाला, अमृतसर ग्रामीण, तरनतारन, फिरोजपुर और फाजिल्का जैसे जिलों में रात नौ बजे से सुबह चार बजे तक ये अभियान शुरू करेंगे. सीमावर्ती एसएसपी को अपने जिलों को सेक्टरों में बांटने और हर सेक्टर के लिए एक राजपत्रित अधिकारी की प्रतिनियुक्ति का निर्देश दिया गया है. ये अधिकारी नाइट डोमिनेशन अभियान को लीड करेंगे.

हाल ही में एक टिफिन बम बरामद होने के मामले का संज्ञान लेते हुए डीजीपी सहोता ने बॉर्डर ऑफिसर्स को हथियारों, गोला-बारूद, विस्फोटक और ड्रग्स की तस्करी के लिए इस्तेमाल किए जा रहे ड्रोन पर कड़ी निगरानी रखने का निर्देश दिया. उन्होंने पुलिस महकमे को सभी थानों और धार्मिक स्थलों पर सीसीटीवी कैमरे लगाने का भी आदेश दिया है. डीजीपी ने जालंधर रेंज और सीमा रेंज के अधिकारियों के साथ एक क्राइम रिव्यू मीटिंग की अध्यक्षता की. उन्होंने सभी पुलिस आयुक्तों (सीपी)/ एसएसपी को ड्रग्स, अवैध खनन और भ्रष्ट प्रथाओं के खिलाफ जीरो टॉलरेंस की नीति अपनाने का निर्देश दिया.
माफियाओं के खिलाफ एक्शन का निर्देश
बैठक के दौरान, डीजीपी ने सीपी/एसएसपी को अपने संबंधित क्षेत्रों में ड्रग तस्करों और सप्लायर्स और बूटलेगर्स के खिलाफ कार्रवाई शुरू करने का भी निर्देश दिया. उन्होंने अधिकारियों को अपने संबंधित क्षेत्रों में मादक पदार्थों की तस्करी के लिए कुख्यात हॉटस्पॉट की पहचान करने और तस्करी करने वाले सभी लोगों को पकड़ने के लिए अभियान शुरू करने का निर्देश दिया. गैंगस्टरों के खिलाफ कार्रवाई पर सहोता ने सीपी/एसएसपी को गैंगस्टरों/तस्करों और उनके सहयोगियों के खिलाफ डोजियर तैयार करने और उनके खिलाफ धन शोधन निवारण अधिनियम (PMLA) के तहत कार्रवाई सुनिश्चित करने को कहा है.


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it