पंजाब

पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा दिया

Admin1
2 Nov 2021 11:46 AM GMT
पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा दिया
x

चंडीगढ़: पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने आखिरकार कांग्रेस पार्टी को अलविदा कह दिया है। कैप्टन अमरिंदर सिंह ने आज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्षा सोनिया गांधी को इस्तीफा भेजा। मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद कैप्टन पहले ही कह चुके थे कि वह कांग्रेस छोड़ देंगे। कैप्टन ने अपनी पार्टी के गठन का ऐलान किया था।



उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री और पूर्व पंजाब कांग्रेस प्रभारी हरीश रावत ने फिर कैप्टन अमरिंदर सिंह पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि पंजाब में कैप्टन को निराशा मिल रही है। वह कितना भी प्रयास कर लें, पंजाब में कांग्रेस की जीत निश्चित है। यह बात उन्होंने मंगलवार को केदारनाथ दौरे पर निकले मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी और नवजोत सिंह सिद्धू से मुलाकात के बाद कही।
इससे पहले हरीश रावत ने कैप्टन के इस्तीफे को लेकर भी तंज कसा था। उन्होंने कहा था कि कांग्रेस ने कैप्टन को तीन बार पंजाब का प्रधान और दो बार मुख्यमंत्री बनाया। ऐसे में अमरिंदर का अपमान कैसे हुआ। हरीश रावत अमरिंदर सिंह के भाजपा के साथ चले जाने पर उनके धर्मनिरपेक्षता पर भी सवाल उठा चुके हैं।
पंजाब की सियासत में यह भी चर्चा है कि कैप्टन को हटाने में हरीश रावत का बहुत बड़ा योगदान रहा है। हरीश रावत ने आम आदमी पार्टी, अकाली दल और भाजपा पर भी तंज कसा है। उन्होंने आप को बिखरी हुई पार्टी बताया है। भाजपा के लिए उन्होंने कहा कि पंजाब में उसका कोई वजूद नहीं है। अकाली दल के नेता पंजाब के लोगों में अपनी विश्वसनीयता खो चुके हैं, ऐसे में अब पंजाब में कांग्रेस की जीत का रास्ता पूरी तरह से साफ हो चुका है। उन्होंने यह भी कहा कि पंजाब में आल इज वेल है।



Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it