नागालैंड

नागालैंड के अकुमजंग पोंगेन को मिला 'भारतीय रोड्स छात्रवृत्ति'

Kunti
19 Nov 2021 10:47 AM GMT
नागालैंड के अकुमजंग पोंगेन को मिला भारतीय रोड्स छात्रवृत्ति
x
उत्तर-पूर्वी राज्य नागालैंड के अकुमजंग पोंगेन (Akumjung Pongen) को वर्ष 2022 के लिए प्रतिष्ठित भारतीय रोड्स छात्रवृत्ति (Indian Rhodes scholarship) प्राप्त करने वाले पहले व्यक्ति के रूप में चुने गए हैं।

उत्तर-पूर्वी राज्य नागालैंड के अकुमजंग पोंगेन (Akumjung Pongen) को वर्ष 2022 के लिए प्रतिष्ठित भारतीय रोड्स छात्रवृत्ति (Indian Rhodes scholarship) प्राप्त करने वाले पहले व्यक्ति के रूप में चुने गए हैं। वह ऑक्सफोर्ड विश्वविद्यालय, इंग्लैंड में छात्रवृत्ति के माध्यम से इस अकादमिक कार्यान्वयन के लिए चुने गए भारत के पांच छात्रों में से हैं।

रोड्स छात्रवृत्ति (Indian Rhodes scholarship) हासिल करने की महान उपलब्धि के लिए स्टीफंस नॉर्थ ईस्ट सोसाइटी, अकुमजंग पोंगेन को हार्दिक बधाई के साथ बधाई देती है। समाज का उद्देश्य पूर्वोत्तर भारत की विविध संस्कृति को बढ़ावा देना है। स्टीफन समाज ने बताया कि अकुमजंग पोंगेन न केवल स्टीफन के उत्तर पूर्व समाज का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है बल्कि वह एक मूल्यवान मित्र और अविश्वसनीय इंसान भी है। स्टीफन (Stephen) के समाज ने आगे कहा कि रोड्स छात्रवृत्ति प्राप्त करने में पोंगेन की उपलब्धि वसीयतनामा है और पूर्वोत्तर के लोगों के लिए पहले पथप्रदर्शक के रूप में उनके बारे में एक प्रशंसनीय अकादमिक और योग्य व्यक्तित्व से कम नहीं है।रोड्स स्कॉलरशिप (Indian Rhodes scholarship) के लिए चुने गए चार भारतीय छात्रों में पोंगेन के अलावा हैदराबाद की डॉ. ऐश्वर्या वेदुला, महाराष्ट्र की डॉ. वरोद पुंतंबेकर, पश्चिम बंगाल की अद्रिजा घोष और दिल्ली की ऋतिका मुखर्जी हैं। अकुमजंग पोंगेन की उपलब्धि न केवल नागालैंड राज्य के लिए बल्कि पूरे पूर्वोत्तर के लिए गर्व का क्षण लेकर आई है।
Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it