नागालैंड

नागालैंड समाचार: गृह मंत्रालय ने किया सम्मानित, कोहिमा महिला थाने को मिला सर्वश्रेष्ठ थाने का पुरस्कार

Gulabi Jagat
8 May 2022 8:26 AM GMT
नागालैंड समाचार: गृह मंत्रालय ने किया सम्मानित, कोहिमा महिला थाने को मिला सर्वश्रेष्ठ थाने का पुरस्कार
x
नागालैंड समाचार
कोहिमा। केन्द्रीय गृह मंत्रालय ने पुलिस थाने की वार्षिक रैंकिंग में नागालैंड के कोहिमा महिला थाने को सर्वश्रेष्ठ घोषित किया है। एक सरकारी विज्ञप्ति के अनुसार केन्द्रीय गृह मंत्रालय द्वारा जारी और गृह मंत्री द्वारा हस्ताक्षरित सर्वश्रेष्ठता का प्रमाण पत्र पुलिस मुख्यालय में छह मई को आयोजित एक कार्यक्रम में नागालैंड के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) के हाथों कोहिमा के महिला पुलिस थाना प्रभारी अधिकारी को सौंपा गया।
पुलिस महानिदेशक ने राज्य में महिला पुलिस अधिकारियों द्वारा बेहतरीन सेवाओं के लिए सराहना करते हुए बधाई दी। उन्होंने खुशी जाहिर करते हुए कहा कि कोहिमा का महिला पुलिस थाना सर्वश्रेष्ठ थाना बना है जो बड़ी उपलब्धि है। डीजीपी ने राज्य के बाकी बचे पुलिस थानों को अपनी रैंकिंग में सुधार करने के लिए अत्यधिक प्रयास करने पर जोर दिया।
इस कार्यक्रम में नागालैंड गृह विभाग के सचिव तथा अतिरिक्त महानिदेशक एस आर सरवनन और नागालैंड के ही कानून व्यवस्था के अतिरिक्त महानिदेशक संदीप तमगड़े को राज्य में आंतरिक सुरक्षा बनाए रखने के लिए 'आंतरिक सुरक्षा सेवा पदक' प्रदान किया गया। विज्ञप्ति के अनुसार पूरे भारत से 16,955 पुलिस थाना के मूल्यांकन में से 74 पुलिस थाना को चुना गया, जिसमें महिला पुलिस थाना को नागालैंड में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाला थाना चुना गया।
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta