नागालैंड

नागालैंड समाचार: शिक्षकों की कमी पर पूर्वी सूमी छात्र संघ ने नीफियू रियो सरकार से किया सवाल

Gulabi Jagat
10 May 2022 1:10 PM GMT
नागालैंड समाचार: शिक्षकों की कमी पर पूर्वी सूमी छात्र संघ ने नीफियू रियो सरकार से किया सवाल
x
नागालैंड समाचार
पूर्वी सूमी छात्र संघ (ESSU) ने नागालैंड राज्य सरकार से राज्य में शिक्षकों की कमी पर सवाल उठाया है जब सरकारी रिपोर्ट के अनुसार शिक्षकों की अधिकता है। यह ईएसएसयू द्वारा अघुनातो प्रशासन के तहत अपने शिक्षा दौरे के पहले चरण के आयोजन के बाद आया है। संघ की एक प्रेस विज्ञप्ति में बताया गया है कि कुछ सरकारी स्कूल शिक्षकों की भारी कमी का सामना कर रहे हैं और उन्होंने "खराब प्रबंधन प्रणाली" के लिए स्कूल शिक्षा विभाग और राज्य सरकार पर निराशा व्यक्त की।
इस बीच संघ ने बिना पूर्व सूचना और VEC/ SMC से मंजूरी के बिना शिक्षकों के स्थानांतरण के लिए विभाग और राज्य सरकार को दोषी ठहराया। वर्ष 2019-2022 के दौरान, सभी 22 शिक्षकों को बिना किसी उचित औपचारिकता के अघुनातो प्रशासन के तहत पद के साथ स्थानांतरित कर दिया गया है, संघ ने शिक्षा प्रणाली नीति का प्रबंधन करने में विफलता के लिए विभाग और सरकार को दोषी ठहराते हुए सूचित किया "जिसके परिणामस्वरूप कैरियर को सताया जाता है। छात्र समुदाय के। "
ESSU ने कहा कि GHSS अघुनातो शहर सेवानिवृत्ति के कारण शिक्षकों की भारी कमी का सामना कर रहा है, जबकि अन्य दो शिक्षकों को हाल ही में बिना किसी नोटिस के पद के साथ स्थानांतरित कर दिया गया था और आज तक किसी भी प्रतिस्थापन की नियुक्ति नहीं की गई है। इसने विभाग से इस मामले को देखने और स्कूल के सुचारू संचालन के लिए शिक्षकों के स्थानांतरण को तुरंत रद्द करने का आग्रह किया।
इस बीच, सरकारी आदेश के अनुसार गलती करने वाले शिक्षकों को बिना देर किए तुरंत अपने पोस्टिंग स्थान पर रिपोर्ट करने के लिए आगाह किया। इसने वीईसी / एसएमसी को अघुनातो प्रशासन में स्कूलों और शिक्षा प्रणाली के प्रबंधन में अपने कर्तव्यों और कार्यों का सख्ती से पालन करने के लिए कहा।
ESSU ने कहा कि जब तक उनकी मांगों को पूरा नहीं किया जाता है, तब तक उनके पास आंदोलन के लोकतांत्रिक रूपों का सहारा लेने के अलावा कोई विकल्प नहीं होगा। इसमें कहा गया है कि राज्य सरकार और संबंधित विभाग की मांगों को पूरा करने में विफलता के कारण उत्पन्न होने वाली किसी भी अप्रिय स्थिति की स्थिति में पूरी तरह से जिम्मेदार होगा।
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta