नागालैंड

नागालैंड फायरिंग घटना: सेना प्रमुख ने कहा अभी रिपोर्ट की जाँच हो रही है

Admin2
10 May 2022 6:33 AM GMT
नागालैंड फायरिंग घटना: सेना प्रमुख ने कहा अभी रिपोर्ट की जाँच हो रही है
x
सेना प्रमुख ने रिपोर्ट के बारे में क्या संकेत दिए?

जनता से रिश्ता वेबडेस्क :पिछले महीने नए सेना प्रमुख के रूप में कार्यभार संभालने वाले सेना प्रमुख जनरल मनोज पांडे ने सोमवार को बताया कि नागालैंड के मोन जिले में 4 दिसंबर को हुई गोलीबारी की घटना की जांच अब पूरी हो गई है और रिपोर्ट की कानूनी जांच चल रही है. . पीटीआई की रिपोर्ट के अनुसार, नागालैंड के मोन जिले के ओटिंग गांव में उग्रवाद विरोधी अभियान के विफल होने के बाद सीमावर्ती राज्य नागालैंड में स्थिति तनावपूर्ण बनी हुई है।पत्रकारों से बात करते हुए, जनरल पांडे ने कहा, "सोम की घटना की जांच पूरी हो गई है। रिपोर्ट जमा कर दी गई है और वर्तमान में रिपोर्ट की कानूनी जांच हो रही है।" फायरिंग की घटना की जांच के लिए एक मेजर जनरल की अध्यक्षता में एक उच्च स्तरीय जांच का गठन किया गया था।

सेना प्रमुख ने रिपोर्ट के बारे में क्या संकेत दिए?
पत्रकारों के एक समूह के साथ बातचीत करते हुए, जनरल पांडे ने बताया कि रिपोर्ट के निष्कर्षों के आधार पर मानक संचालन प्रक्रियाओं और अभ्यासों को परिष्कृत किया जा सकता है।उन्होंने कहा, "पहले की तरह, अगर हमें कुछ ऐसे कर्मी मिलते हैं जिन्होंने मानक संचालन प्रक्रियाओं और दिशानिर्देशों का पालन नहीं किया है, तो सैन्य कानून की उचित प्रक्रिया के अनुसार कार्रवाई की जाएगी," उन्होंने कहा, पीटीआई की रिपोर्ट के अनुसार।कुछ विवरण साझा करते हुए, सेना प्रमुख ने उल्लेख किया कि घटना पर रिपोर्ट में मानक संचालन प्रक्रियाओं (एसओपी) में संशोधन और अभ्यास को परिष्कृत करने सहित पहलुओं को देखा गया था।यह पूछे जाने पर कि क्या सेना किसी एसओपी में बदलाव कर रही है, उन्होंने जोर देकर कहा, "यह सब रिपोर्ट का हिस्सा है।" उन्होंने कहा कि किसी भी कमियों को दूर करने की प्रक्रिया रिपोर्ट के निष्कर्षों पर आधारित होगी और "इसमें से कुछ पहले ही हो चुका है"।

सेना द्वारा कोर्ट ऑफ इंक्वायरी के अलावा, राज्य सरकार ने घटना की जांच के लिए एक विशेष जांच दल भी नियुक्त किया। सेना ने इस घटना को "बेहद खेदजनक" बताया था।


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta